1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. when will ajinkya rahane recover from injury big update on his hamstring injury in ipl 2022 aml

अजिंक्य रहाणे चोट से उबरकर कब करेंगे टीम में वापसी, हैमस्ट्रिंग की चोट पर दिया बड़ा अपडेट

अजिक्य रहाणे एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी के लिए जूझ रहे हैं. वे हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं और इससे उबरने में उन्हें अब भी काफी समय लगेगा. आईपीएल 2022 के दौरान केकेआर की ओर से खेलते हुए रहाणे को चोट के कारण ही इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे
फोटो - ट्वीटर

टीम इंडिया के टेस्ट एक्सपर्ट अजिंक्य रहाणे हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं. उन्होंने अपने हेल्थ पर बड़ा अपडेट दिया और बताया कि वे कब तक इस इंजुरी से उबर जायेंगे. अजिंक्य रहाणे ने कहा कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए हैमस्ट्रिंग की चोट के शिकार हो गये थे. उन्हें पूरी तरह उबरने में कम से कम छह से आठ सप्ताह का समय लगेंगे.

केकेआर के लीग के 19वें गेम में रहाणे हुए थे चोटिल

अजिंक्य रहाणे केकेआर के लीग के 13वें गेम में चोटिल हो गये थे और बाद में टूर्नामेंट के शेष भाग से बाहर हो गये थे. रहाणे ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि वह चोट वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण था. लेकिन मेरा रिहैबिलिटेशन वास्तव में अच्छा चल रहा है. मैं वास्तव में अच्छी तरह से ठीक हो रहा हूं. मैं लगभग 10 दिनों तक बैंगलोर (एनसीए में) में था और मैं अपने रिहैबिलिटेशन और रिकवरी के लिए फिर से वहां जा रहा हूं.

रहाणे को चोट से उबरने में लग सकते हैं 6-8 हफ्ते

उन्होंने कहा कि अभी मेरा एकमात्र ध्यान बेहतर होने पर है. जितनी जल्दी हो सके फिट हो जाओ और मैदान पर वापसी करूं. मुझे पता नहीं है कब मैं पूरी तरह से फिट हो पाऊंगा, शायद यह लगभग 6 से 8 सप्ताह में हो पाये. केकेआर की ओर से खेलते हुए रहाणे ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में सात मैचों में 133 रन बनाए. लेकिन उन्होंने अपने अनुभव को अच्छा बताया.

केकेआर के साथ अनुभव किया साझा

उन्होंने कहा कि केकेआर के साथ मेरा अनुभव वास्तव में अच्छा था. मुझे वास्तव में केकेआर के लिए खेलने में मजा आया और वहां का माहौल अच्छा था. यह एक तरह का पारिवारिक माहौल है. हमने मैदान पर और बाहर एक-दूसरे की सफलता का आनंद लिया लेकिन दुर्भाग्य से हम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके. केकेआर टीम प्रबंधन ने मुझे अपना खेल खेलने की बहुत स्वतंत्रता दी और मुझे लगा कि यह कुछ खास है.

मेलबर्न शतक को अपना सर्वश्रेष्ठ शतक बताया

रहाणे ने आगे कहा कि केकेआर के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के तहत खेलते हुए, मैंने बहुत कुछ सीखा. रहाणे ने 2020 के मेलबर्न टेस्ट में मैच जिताने वाले 112 रन बनाए थे. जिसने भारत के लिए टर्नअराउंड की पटकथा लिखी. इस पारी को याद करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक विशेष पारी थी. निश्चित रूप से वह शतक विशेष था और मुझे लगता है कि यह विदेशों में और टेस्ट क्रिकेट में भी मेरे अब तक के सर्वश्रेष्ठ शतकों में से एक है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें