1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. when sachin tendulkar practicing on water logged pitch watch master blaster batting viral video rkt

जब सचिन तेंदुलकर ने पानी से भरी खतरनाक पिच पर की ताबड़तोड़ बैटिंग, VIDEO देख हर कोई हुआ था हैरान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर
फोटो - ट्वीटर

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का क्रिकेट के प्रति प्यार किसी से छुपा नहीं है. यह खेल के लिए उनका जुनून था जिसने उन्हें एक विलक्षण युवा प्रतिभा से लेकर अब तक के सबसे महान क्रिकेटर के रूप तक का सफर तय किया है. अपने दो दशकों लंबे शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास बाद भी मास्टर ब्लास्टर का क्रिकेट से जुड़ाव उतना ही है जिनता पहले था. अभी भी सचिन अपने हाथों में बल्ला लेने और सड़कों पर या अपने दोस्तों और परिवार के बाहर बच्चों के साथ खेल खेलने का मौका शायद ही कभी चूकते हैं.

वहीं सचिन ने एक बार एक थ्रोबैक वीडियो साझा किया था जिसमें खेल के प्रति उनके अपार प्रेम को दिखाया गया था और यह उनके उल्लेखनीय कौशल का एक उदाहरण था. वीडियो में सचिन को बारिश के साथ पानी से भरी पिच पर बल्लेबाजी करते देखा जा सकता है. मास्टर ब्लास्टर ऐसी पिच पर लेदर की जगह टेनिस बॉल से प्रैक्टिस कर रहे हैं. इस मुश्किल पिच पर सचिन बेहतरीन शॉट्स खेल रहे हैं. टर्फ विकेट पर, सचिन ने गेंद का सामना किया और यहां तक ​​कि कई बार हिट भी हुए, लेकिन कुछ युवा बल्लेबाजों के लिए मास्टरक्लास का प्रदर्शन करने के लिए बल्लेबाजी जारी रखी.

सचिन ने वीडियो को कैप्शन दिया था, "खेल के लिए प्यार और जुनून हमेशा आपको अभ्यास करने के नए तरीके खोजने में मदद करता है और सबसे ज्यादा आपको इसमें मजा आता है. बता दें कि मास्टर ब्लास्टर को आखिरी बार रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ के दौरान एक्शन में देखा गया था जहाँ उन्होंने इंडिया लीजेंड्स की अगुवाई की थी. उनकी टीम में युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग जैसे भारतीय टीम के कुछ महान खिलाड़ी शामिल थे.

इंडिया लीजेंड्स ने ट्रॉफी जीतने के लिए प्रतियोगिता के फाइनल में तिलकरत्ने दिलशान की श्रीलंका लीजेंड को हराया. वहीं इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद सचिन कोरोना पॉजिटिव हो गये थें. लेकिन पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब रहे और वर्तमान में मुंबई में अपने घर पर हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें