1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli remains at number four in icc t20 rankings know which indian batsman got the place aml

ICC T-20 रैंकिंग में विराट कोहली चौथे नंबर पर बरकरार, जानें और किस भारतीय बल्लेबाज को मिली जगह

शीर्ष सात बल्लेबाजों की रैंकिंग में इस साल कोई बदलाव नहीं हुआ है. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
twitter

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और दिग्गज बल्लेबाज लोकेश राहुल आईसीसी के टी-20 रैंकिंग में टॉप टेन में शामिल हैं. कोहली जहां इस रैंकिंग में चौथे नंबर पर बरकरार हैं, वहीं केएल राहुल ने भी अपना छठा स्थान सुरक्षित रखा हुआ है. इस रैंकिंग में टॉप पर इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान हैं. इसी फॉर्मेट के लिए जारी गेंदबाजों की सूची में कोई भी भारती गेंदबाज टॉप-10 में नहीं है.

शीर्ष सात बल्लेबाजों की रैंकिंग में इस साल कोई बदलाव नहीं हुआ है. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि वेस्टइंडीज के एविन लुईस एक स्थान के नुकसान से नौवें स्थान पर हैं. गेंदबाजों की सूची में तबरेज शम्सी शीर्ष पर कायम हैं. वानिंदु हसारंगा और राशिद खान का नंबर आता उसके बाद बाद आता है.

गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के शीर्ष गेंदबाज अनुभवी भुवनेश्वर कुमार हैं जो 12वें स्थान पर चल रहे हैं. चोटिल ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर 18वें स्थान के साथ शीर्ष 20 में शामिल एक अन्य भारतीय गेंदबाज हैं. युजवेंद्र चहल एकमात्र गेंदबाज हैं जिनकी रैंकिंग में सुधार हुआ है. वह अब 25वें नंबर पर हैं.

अब अगर ऑलराउंडर्स की बात करें तो आईसीसी की इस साल की सूची में भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने टॉप 20 में जगह बनायी है. श्रीलंका के साथ टी-20 श्रृंखला खेलने के बाद से भारत ने अब तक कोई भी मुकाबला इस फॉर्मेट में नहीं खेला है. कई सीरीज खेलने की वजह से भी भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में ज्यादा बदलाव नहीं आया है.

विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो बांग्लादेश के फास्ट बॉलर मुस्ताफिजुर रहमान दो स्थान के फायदे के साथ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में आठ विकेट चटकाए. नासुम अहमद 25 स्थान के फायदे से 15वें जबकि मेहदी हसन चार स्थान के फायदे से 20 स्थान पर पहुंच गए हैं. अमेरिका के जसकरण मल्होत्रा 169 स्थानों की लंबी छलांग के साथ 132वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

Posted By: Amlesh nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें