1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli captaincy went but not attitude clashed with south african captain temba bavuma watch video aml

विराट कोहली की कप्तानी गयी पर तेवर नहीं, मैदान पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान बावुमा से भिड़े, देखें वीडियो

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशन में भारत को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा. मैच के दौरान मैदार पर विराट कोहली और टेम्बा बावुमा आपस में भिड़ गये. दोनों के बीच बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बल्लेबाजी करते टेम्बा बावुमा.
बल्लेबाजी करते टेम्बा बावुमा.
PTI

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के कप्तान टेम्बा बावुमा के बीच पहले एकदिवसीय मैच में कुछ कहासुनी हुई. दोनों के बीच हुई बहस का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यह घटना विराट कोहली के एक मजबूत थ्रो के बाइ हुई, जब गेंद बावुमा के ठीक पास से तेजी से निकल गयी. बावुमा ने इस पर प्रतिक्रिया दी और विराट भी फिर कुछ कहते देखे गये.

यह घटना दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी के 36वें ओवर के दौरान हुई थी. जब बावुमा ने कवर क्षेत्र में युजवेंद्र चहल की एक गेंद को रोकने की कोशिश की और कोहली को रन आउट का मौका मिला. विराट कोहली ने पूरी ताकत से गेंद को विकेटकीपर की ओर थ्रो कर दिया. बावुमा जब वापस क्रीज की ओर लौटे तक गेंद उनके ठीक पास से गुजरी. बावुमा इस बात से नाराज दिखे.

टेम्बा बावुमा की प्रतिक्रिया के बाद विराट कोहली भी उनकी ओर बढ़ते हुए कुछ बोलते नजर आए. हालांकि बात वहीं खत्म हो गयी. फिर दोनों अपने काम में लग गये. उस समय 78 रन पर बल्लेबाजी कर रहे बावुमा ने अपना ध्यान नहीं खोया और एक शानदार शतक पूरा करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 296 के चुनौतीपूर्ण कुल स्कोर तक पहुंचाया.

बावुमा के अलावा रस्सी वैन डेर डूसन ने भी 129 रनों की नाबाद पारी खेली. जवाब में, भारत ने शुरुआत में एक लड़ाई लड़ी और रन-चेज में विराट कोहली और शिखर धवन के अर्धशतक के साथ एक मजबूत स्थिति में दिखी. लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारतीय पारी पूरी तरह लड़खड़ा गयी और 50 ओवर तक भारत लक्ष्य के पास नहीं पहुंच पाया.

भारत यह पहला मुकाबला 31 रनों से हार गया. भारत आठ विकेट के नुकसान पर केवल 265 रन ही बना सका. इस जीत ने घरेलू टीम को तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त दिलायी. अगला मैच 21 जनवरी को बोलैंड पार्क, पार्ल में उसी स्थान पर खेला जाना है. इसके बाद तीसरा और अंतिम मैच 23 जनवरी को केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें