1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. u19 world cup final match between india and england today all eyes will be on these 5 players aml

U19 World Cup Final: भारत और इंग्लैंड के बीच आज फाइनल मुकाबला, इन 5 खिलाड़ियों पर होगी नजर

आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जायेगा. कप्तान यश ढुल सहित कई ऐसे नाम हैं जिनपर आज नजरें होंगी. भारत आठवीं बार फाइनल में पहुंचा है. वहीं टीम इंडिया के पास पांचवीं बार चैंपियन बनने का मौका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय अंडर-19 टीम.
भारतीय अंडर-19 टीम.
Twitter

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आज भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जायेगा. भारत जहां पांचवीं बार खिताब पर कब्ता करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. वहीं, इंग्लैंड के पास यह ट्रॉफी जीतने का दूसरा मौका है. इससे पहले इंग्लैंड ने एक बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. भारत ने कोविड-19 की चपेट में आने के बावजूद फाइनल तक पहुंचने के लिए दमदार खेल दिखाया.

सेमीफाइनल में यश ढुल और रशीद की शानदार साझेदारी 

यश ढुल और शैक रशीद की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. इस जोड़ी ने टूर्नामेंट की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी की और तीसरे विकेट के लिए 204 रन जोड़े. भारत के 290 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया कभी आगे नहीं बढ़ पाया. स्पिनर विक्की ओस्तवाल ने विपक्षी टीम को सिर्फ 194 रन पर आउट करने के लिए तीन विकेट लिए. फाइनल मुकाबले में इन पांच खिलाड़ियों पर नजर होगी.

यश ढुल

यश ढुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में 110 रनों की शानदार पारी खेली. अपनी बल्लेबाजी के अलावा, ढुल अपने फील्ड प्लेसमेंट और गेंदबाजी में बदलाव के लिए जाने जाते हैं. अपने 110 रन के साथ, ढुल विराट कोहली और उन्मुक्त चंद की मेधा सूची में शामिल हो गये और द्विवार्षिक प्रतियोगिता में शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन गये. अब फाइनल में एक शतक जड़कर ढुल अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा सकते हैं.

राज बावा

राज बावा के आदर्श भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह हैं और राज बावा भारतीय क्रिकेट में अगले बड़े स्टार नजर आ रहे हैं. हिमाचल के 19 वर्षीय खिलाड़ी ने युगांडा के खिलाफ शिखर धवन के 18 साल पुराने बल्लेबाजी रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए नाबाद 162 रन बनाए. बावा टूर्नामेंट के इतिहास में भारत के लिए एक पारी में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोरर बने.बाएं हाथ का बल्लेबाज अपने बेल्ट के तहत एक और बड़ा स्कोर जोड़ना चाहेगा.

टॉम पर्स्टो

इंग्लैंड अंडर-19 के कप्तान टॉम पर्स्ट को टूर्नामेंट में नाबाद 154 और 93 का स्कोर मिला है. उन्होंने 73 की औसत से 292 रन बनाकर आगे बढ़कर नेतृत्व किया. अंग्रेजी खेमा भी क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की करने वाला पहला था. पर्स्ट ने कनाडा के खिलाफ 93 रन बनाकर विपक्ष पर 106 रन की शानदार जीत दर्ज की. पर्स्ट बल्लेबाजी इकाई को संभालना चाहेंगे जबकि जोशुआ बॉयडेन का लक्ष्य गेंद से छाप छोड़ना है.

विक्की ओस्तवाल

विक्की ओस्तवाल ने शुरुआती गेम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने मैच विनिंग शो के साथ सुर्खियां बटोरीं. बाएं हाथ के स्पिनर ने सिर्फ 28 रन देकर पांच विकेट चटकाए और विपक्षी टीम को महज 187 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने सेमीफाइनल में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन और विकेट अपने नाम किए. उनके नाम 12 विकेट हैं और टूर्नामेंट के संयुक्त प्रमुख विकेट लेने वाले खिलाड़ी बनने के लिए सिर्फ पांच और की जरूरत है. श्रीलंका के डुनिथ वेलालेज इस समय 17 विकेट लेकर इस सूची में सबसे ऊपर हैं. ओस्तवाल और कौशल तांबे को बीच के ओवरों में इंग्लैंड को मसलने की जिम्मेदारी दी जायेगी.

राजवर्धन हैंगरगेकर

गगनचुंबी छक्के मारने से लेकर नयी गेंद डालने तक, हैंगरगेकर ने यह सब किया है. महाराष्ट्र के 19 वर्षीय खिलाड़ी ने आयरलैंड के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी कौशल की एक झलक दिखाई, जिसमें उन्होंने एक धमाकेदार पारी में 17 गेंद पर नाबाद 39 रन बनाए. उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक पांच विकेट भी लिए हैं. उनके व्यापक प्रदर्शन ने निश्चित रूप से ध्यान आकर्षित किया है. अश्विन ने भविष्यवाणी की है कि आगामी मेगा-नीलामी में युवा तेज गेंदबाज को बड़ी रकम मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें