1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. u19 world cup 6 players including captain yash dhull corona positive yet india in quarterfinals with a big win aml

अंडर-19 वर्ल्ड कप: कप्तान यश ढुल सहित 6 कोरोना पॉजिटिव, फिर भी बड़ी जीत के साथ भारत क्वार्टर फाइनल में

आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने आयरलैंड पर शानदार जीत दर्ज की क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. कप्तान यश ढुल और उपकप्तान शेख राशीद के साथ-साथ 4 और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद बाहर हो गये हैं. इसके बावजूद भारत ने आयरलैंड को 174 रनों से हराया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया ने आयरलैंड को 174 रन से हराया.
टीम इंडिया ने आयरलैंड को 174 रन से हराया.
Twitter

टारूबा (त्रिनिदाद) : भारतीय अंडर19 टीम के कप्तान यश ढुल सहित छह प्रमुख खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद बाहर हो गये हैं. इसेक बावजूद भारत ने अपना दूसरा लीग मैच 174 रनों से जीत लिया है. आयरलैंड के खिलाफ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार 307 रन बनाए और जवाब में आयरलैंड को 133 रन पर ही ऑलआउट कर दिया.

खिताब की प्रबल दावेदार और रिकार्ड चार बार के चैंपियन भारत ने साबित कर दिया कि कई महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी वह शानदार प्रदर्शन कर सकता है. आयरलैंड पर जीत के साथ ही भारत ने सुपरलीग क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. कप्तान यश ढुल की जगह पर दूसरे लीग मैच में टीम का कमान निशांत सिंधू के हाथों में सौंपा गया था.

बता दें कि भारतीय दस्ते में कुल 17 खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए वहां मौजूद हैं. जिनमें से 6 खिलाड़ी बाहर हो गये और बड़ी मुश्किल से भारत ने बाकी बचे 11 खिलाड़ियों को मैदान पर उतारा. आयरलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशीके 79 रन और हरनूर सिंह की 88 रन की आक्रामक पारी ने टीम को मजबूत शुरुआत दी.

उसके बाद राज बावा ने 42 और कप्तान निशांत सिंधू ने 36 रनों की पारी खेली. राजवर्धन हेंगारगेकर ने नाबाद 39 रन बनाए. उन्होंने 17 गेंद पर यह आक्रामक पारी खेली. शुरू के पांच बल्लेबाजों की शानदार पारी से भारत ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट पर 307 रन बनाये. इसके बाद गेंदबाजों की बारी आयी और उन्होंने आयरलैंड की पूरी टीम को 39 ओवर में 133 रन पर समेट दिया.

सलामी बल्लेबाज और बल्लेबाज हरनूर और अंगकृष ने पहले विकेट के लिये 164 रन की साझेदारी की. 25 ओवर तक आयरलैंड भारत का एक भी विकेट नहीं निकाल पाया. हरनूर ने अपनी पारी में 12 चौके और अंगकृष ने 10 चौके और दो छक्के लगाये. राजवर्धन हेंगारगेकर ने डेथ ओवरों में 17 गेंदों पर 39 रन की पारी में तीन लगातार छक्कों के साथ कुल 5 छक्के और एक चौका लगाया.

बायें हाथ के स्पिनर अनीश्वर गौतम ने 11 रन देकर दो और ऑफ स्पिनर कौशल तांबे आठ रन देकर दो विकेट लिए. उनके अलावा हेंगारगेकर, रवि कुमार और विक्की ओस्तवाल ने भी एक-एक विकेट लिया. भारत ग्रुप बी में अपना आखिरी मैच शनिवार को युगांडा के खिलाफ खेलेगा. ढुल और राशिद के अलावा आराध्या यादव, वासु वत्स, मानव पारेख और सिद्धार्थ यादव का परीक्षण भी पॉजिटिव आया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें