1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. three sri lankan players accused of match fixing icc anti corruption unit will investigate

श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग का लगा आरोप, आईसीसी की एंटी करप्शन इकाई करेगी जांच

By Sameer Oraon
Updated Date
श्रीलंका के खेल मंत्री दुलास अलाहापेरुमा ने खुलासा किया है उनके तीन तीन खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में फंसे हुए हैं जिनकी जांच खुद आईसीसी के एंटी करप्शन की टीम कर रही है.
श्रीलंका के खेल मंत्री दुलास अलाहापेरुमा ने खुलासा किया है उनके तीन तीन खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में फंसे हुए हैं जिनकी जांच खुद आईसीसी के एंटी करप्शन की टीम कर रही है.
संकेतिक तस्वीर

श्रीलंका के खेल मंत्री दुलास अलाहापेरुमा ने खुलासा किया है उनके तीन तीन खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में फंसे हुए हैं जिनकी जांच खुद आईसीसी के एंटी करप्शन की टीम कर रही है. श्रीलंका के खेल मंत्री ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि मुझे दुख है कि आजकल श्रीलंका में के खेल का अनुशासन और चरित्र टूट गया है जो दुर्भाग्य पूर्ण है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दी है ये सफाई

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सफाई देते हुए कहा है कि वर्तमान टीम के कोई भी राष्ट्रीय खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं हैं. ये श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी हैं जो कि फिक्सिंग में पकड़े गए हैं. जिनकी जांच आईसीसी के एंटी करप्शन इकाई को करना है. जिनकी जांच अब तक शुरू नहीं हुई है.

10 साल का सजा का प्रावधान है श्रीलंका में मैच फिक्सिंग के दोषी को

बता दें श्रीलंका में मैच फिक्सिंग एक अपराध की श्रेणी में आता है. जिसमें कोई भी खिलाड़ी अगर इस मामले में दोषी पाया जाता है तो उन्हें 10 साल तक की सजा हो सकती है. श्रीलंका ऐसा करने वाला पहला दक्षिण एशियाई देश है.

पहले ही श्रीलंका के एक तेज गेंदबाज हैं पुलिस हिरासत में

बता दें कि श्रीलंका के एक तेज गेंदबाज शेहान मदुशंका को श्रीलंका पुलिस ने हीरोइन रखने के आरोप में पुलिस कस्टडी में रखा गया है. हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उनका अनुबंध खत्म कर दिया है. इसके बारे में बात करते हुए खेल मंत्री ने बात करते हुए कहा था कि यह दुखद है कि श्रीलंका के खिलाड़ी ऐसा करते पकड़े गए हैं. देश को उनसे काफी उम्मीदें थी. बता दें इस तेज गेंदबाज ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में हैट्रिक विकेट ले चुके हैं.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जताई है जुलाई के महीने में टी-20 और वनडे मुकाबला खेलने की इच्छा

बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को पत्र लिख कर ये इच्छा जताई थी कि हमलोग भारत से टी-20 और वनडे मैच की सीरीज खेलना चाहते हैं. बीसीसीआई ने इस पर सहमति जताई है लेकिन उन्होंने कहा है कि हम इसके लिए सरकार की अनुमति लेना चाहते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें