1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. team india in trouble in icc under19 world cup 6 players including captain yash dhul corona positive aml

अंडर-19 वर्ल्ड कप में मुश्किल में टीम इंडिया, कप्तान यश ढुल सहित 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

भारत के अंडर19 टीम के कप्तान यश ढुल कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. उनके साथ पांच और खिलाड़ी भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. ये सभी आयरलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए. भारत ने मुश्किल से 11 खिलाड़ियों को मैदान में उतारा. 17 खिलाड़ियों की टीम में 6 लोग बाहर हैं.

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
भारत के अंडर19 कप्तान यश ढुल सहित 6 कोरोना पॉजिटिव
भारत के अंडर19 कप्तान यश ढुल सहित 6 कोरोना पॉजिटिव
Twitter

भारत के अंडर-19 कप्तान यश ढुल, उपकप्तान शेख रशीद और उनके चार साथी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसकी वजह से ये सभी बुधवार को त्रिनिदाद के तरौबा में आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल पाए. ढुल और रशीद के अलावा बल्लेबाज अराध्य यादव, वासु वत्स, मानव पारेख और सिद्धार्थ यादव इस वायरस से संक्रमित पाये गये है. जिसके कारण भारत मुश्किल से आयरलैंड के खिलाफ एक इलेवन उतार पाया.

बीसीसीआई के मुताबिक सिद्धार्थ यादव आरटी-पीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये हैं, लेकिन वासु वत्स और मानव पारेख के नतीजों का इंतजार है. उनमें लक्षण दिख रहे हैं लेकिन रैपिड एंटीजन टेस्ट में नकारात्मक परिणाम आया है. इसलिए एहतियात के तौर पर उन्हें अलग कर दिया गया है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि तीन भारतीय खिलाड़ी कल पॉजिटिव पाये गये थे और पहले ही अलग-थलग थे. मैच से पहले सुबह हमारे कप्तान और उपकप्तान भी रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव थे.

अधिकारी ने कहा कि इसलिए एहतियात के तौर पर उन्हें अलग कर दिया गया है. हमारे पास केवल 11 उपलब्ध खिलाड़ी थे और छह अलग-थलग थे. देर शाम बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि बोर्ड स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और प्रबंधन और कोचिंग समूह के संपर्क में है.

शाह ने कहा कि खिलाड़ी अलग-थलग रहेंगे लेकिन बीसीसीआई की मेडिकल टीम की लगातार निगरानी में रहेंगे. कप्तान ढुल और रशीद ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती मैच में भाग लिया था, जबकि अराध्य उस खेल का हिस्सा नहीं थे. निशांत सिंधु ने बुधवार को ढुल की गैरमौजूदगी में टीम की अगुवाई की. इतने खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी टीम ने आयरलैंड को 174 रन से हराया.

भारत का शनिवार 22 जनवरी को युगांडा से सामना होना है और यह देखना बाकी है कि कौन सी टीम मैदान पर उतरती है. बीसीसीआई ने कहा कि यदि सभी खिलाड़ी अलग-थलग रहते हैं तो कुछ स्टैंड-बाय खिलाड़ी मुख्य सूची बना सकते हैं. हमें इंतजार करना होगा क्योंकि तीन खिलाड़ी रैपिड एंटिजन टेस्ट में पॉजिटिव आए हैं. उनका आरटी-पीसीआर रिपोर्ट आनी बाकी है. आशा करते हैं कि उनका आरटी-पीसीआर निगेटिव आए.

स्टैंड बाय खिलाड़ियों को बाकी बचे मैच के लिए भेज सकता है बीसीसीआई

भारत ने टूर्नामेंट के लिए 17 खिलाड़ी और पांच स्टैंड-बाय खिलाड़ियों की घोषणा की थी. स्टैंड-बाय खिलाड़ी भारत में हैं क्योंकि आईसीसी ने केवल 17 खिलाड़ियों को अनुमति दी है. अब स्टैंड बाय खिलाड़ी वहां जा सकते हैं. कोविड-पॉजिटिव खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य क्वारंटाइन 10 दिनों का है और अभी आइसोलेट किये गये सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण तक बाहर रहेंगे. भारत आगे बढ़ता है तो 29 जनवरी को क्वार्टर फाइनल में खेलेगा.

भारतीय टीम: यश ढुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, एसके राशिद (उपकप्तान), निशांत सिंधु, सिद्धार्थ यादव, दिनेश बाना (विकेटकीपर), आराध्य यादव (विकेटकीपर), राज अंगद बावा, मानव पारख, कौशल तांबे , आरएस हैंगरगेकर, वासु वत्स, विक्की ओस्तवाल, रविकुमार, गर्व सांगवान.

स्टैंडबाय खिलाड़ी : ऋषि रेड्डी, उदय सहारन, अंश गोसाई, अमित राज उपाध्याय, पीएम सिंह राठौर.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें