1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. team india captain virat kohli reveal his fitness tips diet chart fans trolls him on twitter say eggiterian rkt

अपना डाइट शेयर कर बुरे फंसे कोहली! अंडे खाने को लेकर फैंस भारतीय कप्तान को यूं कर रहे हैं ट्रोल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Team India Captain Virat Kohli Reveal His Diet Chart
Team India Captain Virat Kohli Reveal His Diet Chart
Prabhat Khabar Graphics

Virat Kohli Diet Chart: ऐसा अक्सर नहीं होता है कि प्रशंसकों को विराट कोहली जैसे क्रिकेटर के साथ बातचीत करने का मौका मिलता है, लेकिन इस समय कोरेंटिन में रह रहे क्रिकेटरों को फैंस बेहतर तरीके से जानने के कई अवसर दिए हैं. बता दें कि शनिवार को कोरेंटिन में रह रहे विराट ने अपने इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब का एक खास सेशन रखा, जिसमें वह कई दिलचस्प सवालों के जवाब देते हुए नजर आए. इसी सेशन के दौरान किसी ने टीम इंडिया के कप्तान से उनके डाइट के बारें में भी सवाल किया जिसका उन्होंने जवाब दिया.

इंस्टाग्राम पर 'आस्क मी एनीथिंग' सेशन के दौरान में कोहली ने अपनी बेटी के नाम के अर्थ से लेकर कुछ मुख्य क्रिकेट विषयों तक प्रशंसकों के सवालों के जवाब दिए. वहीं जब एक फैन ने कोहली से उनके डाइट के बारे में पूछा, तो भारत के कप्तान ने जवाब दिया: पूरे दिन वे कुछ अंडे, ढेर सारी हरी सब्जियां, पालक, दाल, 2 कप कॉफी, क्विनोआ, डोसा आदि पौष्टिक फूड आइटम का सेवन करते हैं. उन्होंने बताया कि डाइट कितना भी पोषक तत्वों से भरा क्यों न हों उसे संतुलित मात्रा में ही सेवन करना चाहिए.

दिलचस्प बात यह है कि कोहली ने पहले दावा किया था कि वह पूरी तरह से शाकाहारी हैं और इसलिए उनके आहार में अंडे को लेकर प्रशंसकों को हैरान कर दिया है. विराट कोहली के इस जवाब पर फैंस ने ट्विटर कई सवाल खड़े किए हैं तो वहीं कई लोग कह रहे हैं कि विराट तो अंडा खाने वाले शाकाहारी हैं. बता दें कि कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा, एक शाकाहारी हैं और भारतीय कप्तान ने खुद स्वीकार किया था कि शाकाहारी बनने में उनकी भूमिका थी.

अनुष्का के अलावा, कोहली ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन के साथ एक इंस्टाग्राम चैट के दौरान इस बदलाव के पीछे कुछ 'स्वास्थ्य कारणों' का भी उल्लेख किया था. अपनी फिटनेस और अपने जुनून के लिए जाने जाने वाले कोहली का मानना है कि शाकाहार ने उन्हें और मजबूत बनाया है. कोहली ने कहा था कि उनके शरीर में यूरिक एसिड की मात्रा बढ़ गयी थी जिसके परिणामस्वरूप रीढ़ की हड्डी में समस्या हुई, इसलिए उन्होंने उन्होंने एनिमल प्रोटीन से दूर रहने का फैसला किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें