1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup sri lanka top the group after defeating netherlands now face bangladesh in super 12 aml

T20 World Cup: नीदरलैंड को हराकर श्रीलंका ग्रुप में शीर्ष पर, सुपर 12 में अब बांग्लादेश से सामना

टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका ने नीदरलैंड को दस ओवर के भीतर 44 रन पर समेट दिया जो टी-20 क्रिकेट के इतिहास का छठा न्यूनतम स्कोर है. श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा 24 गेंद में 33 रन बनाकर नाबाद रहे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sri Lanka Cricket Team.
Sri Lanka Cricket Team.
PTI

शारजाह : श्रीलंका गेंदबाजी के आगे नीदरलैंड की टीम 10 ओवर में 44 रनों पर ही ढेर हो गयी. इस छोटे लक्ष्य को श्रीलंका ने 7.1 ओवर में प्राप्त कर लिया. हालांकि श्रीलंका को भी अपने दो विकेट गंवाने पड़े. श्रीलंका आठ विकेट से जीतकर ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गया है. पहले दौर के अपने आखिरी मैच में स्पिनर वानिंदु हसरंगा और महीष तीक्षणा के शानदार प्रदर्शन के दम पर नीदरलैंड को 44 रन पर रोका.

टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका ने नीदरलैंड को दस ओवर के भीतर 44 रन पर समेट दिया जो टी-20 क्रिकेट के इतिहास का छठा न्यूनतम स्कोर है. श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा 24 गेंद में 33 रन बनाकर नाबाद रहे. यह श्रीलंका की तीन मैचों में तीसरी जीत थी और वह छह अंक लेकर ग्रुप ए में शीर्ष पर रही. अब उसका सामना रविवार को सुपर 12 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश से होगा.

इस मैच का आकर्षक स्पिनर हसरंगा और तीक्षण रहे. हसरंगा ने नौ रन देकर तीन और तीक्षणा ने तीन रन देकर दो विकेट लिए. दोनों की फिरकी के जाल में नीदरलैंड के बल्लेबाज एक-एक करते फसते चले गये. टी-20 विश्व कप के इतिहास का यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है. पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडाउड (दो) का विकेट सस्ते में गंवा दिया. वह पहले ही ओवर में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका के सीधे थ्रो पर रनआउट हो गये.

इसके बाद तीक्षणा ने कैरम बॉल से बेन कूपर (नौ) को पवेलियन भेजा. इसी ओवर में उन्होंने इसी गेंद से स्टीफन माइबर्ग (पांच) को आउट किया. इस समय नीदरलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 20 रन था. लेग स्पिनर हसरंगा ने पांचवें ओवर में दो विकेट लिए. पहले उन्होंने कोलिन एकेरमैन (11) को आउट किया. इसके बाद बास डे लीडे (0) को इसी तरह से पगबाधा आउट करके पवेलियन भेजा.

नीदरलैंड की आधी टीम 32 रन के भीतर पवेलियन लौट चुकी थी. रोल्फ वान डेर मर्वे खाता भी नहीं खोल सके जबकि कप्तान पीटर सीलार ने दो ही रन बनाये. हसरंगा ने उन्हें पगबाधा आउट किया. दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने निचले क्रम को चलता करके सात रन देकर तीन विकेट लिये. उन्होंने दसवें ओवर में तीनों विकेट चटकाये.

श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (0) का विकेट गंवा दिया लेकिन परेरा ने इसके बाद जीत की औपचारिकता पूरी की. दिनेश चांदीमल की जगह उतरे चरित असलांका मौके का फायदा नहीं उठा सके और छह रन बनाकर आउट हो गये.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें