1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup matthew wade and marcus stoinis drinking beer in shoe shoey celebration rkt

T20 WC जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों जूते में डालकर पीया बीयर, वीडियो देख लोगों का हुआ 'पेट खराब'

बता दें कि खिताबी जीत के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के ड्रेसिंग रूम में अनोखे तरीके से जश्न मना रही है, जिसका वीडिया खुद क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और आईसीसी ने शेयर किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खिलाड़ियों जूते में डालकर पीया बीयर
खिलाड़ियों जूते में डालकर पीया बीयर
फोटो - ट्वीटर

New Zealand vs Australia, T20 World Cup 2021 : टी20 वर्ल्ड कप की समाप्ती हो गयी है और दुनिया को नया चैंपियन मिल चुका है. डेविड वार्नर और मिचेल मार्श की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के लक्ष्य को 18.5 ओवर में केवल दो विकेट खोकर 173 रन बनाकर हासिल कर लिया. वहीं खिताबी जीत के बाद ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों ने अनोखे अंदाज में जश्न मनाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

बता दें कि खिताबी जीत के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के ड्रेसिंग रूम में अनोखे तरीके से जश्न मना रही है, जिसका वीडिया खुद क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और आईसीसी ने शेयर किया है. वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि ऑस्‍ट्रेलियाई प्लेयर जूतों में बीयर भरकर खिलाड़ी पीते नजर आए. बता दें कि मार्कस स्‍टॉयनिस हों या मैथ्‍यू वेड या कप्‍तान एरोन फिंच... कंगारू टीम के खिलाड़‍ियों ने जूतों में बीयर भरी और जोश-जोश में पी गए. खिलाड़ियों इस तरह से सेलिब्रेशन करने का तरीका वायरल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया.

इस ऑस्ट्रेलियाई रिवाज का नाम है 'शूई'

बता दें कि प्‍लेयर्स अनूठे तरीके से सेलिब्रेट करते देख ट्विटर पर लोग पूछ रहे हैं 'ऐसे कौन सेलिब्रेट करता है भाई? आपको बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई प्लेयर्स ने जो जूतों में बीयर डालके पिया वह उनके देश का एर रिवाज है. जानकारी के मुताबिक इस रिवाज का नाम 'शुई' है जिसे ऑस्‍ट्रलियाई खुशी के मौकों पर निभाते हैं. बता दें कि 2016 में जर्मन ग्रां प्री में ऑस्ट्रेलियाई फॉर्मूला वन स्टार डेनियल रिकियार्डो ने अपने जूते से सेलिब्रेटी शैंपेन पीकर 'शूई' सेलिब्रेशन को मशहूर किया था. रिकार्डो के नक्शेकदम पर चलते हुए, उनके हमवतन वेड और स्टोइनिस ने टी 20 विश्व कप में अपनी जीत के बाद क्रिकेट की दुनिया को 'शोई' उत्सव से परिचित कराया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें