1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup final new zealand vs australia know probable playing xi of both teams pitch report aml

T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट

दूसरी ओर न्यूजीलैंड हमेशा आईसीसी की प्रतियोगिताओं में निरंतर प्रदर्शन करती रही है और अब लगता है कि केन विलियमसन के कुशल नेतृत्व में उसके पास आगे बढ़ने का आत्मविश्वास मौजूद है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच
PTI

दुबई : आज यहां ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने खिलाड़ियों के जोशिले प्रदर्शन से चीर प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में जीत हासिल कर पहली टी-20 विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम करने के लिए बेताब होगी. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले जिस अंदाज में जीते थे, उसे देखते हुए ‘रिंग ऑफ फायर' में एक और नाटकीय मैच की उम्मीद की जा सकती है. ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर के क्रिकेट में रिकार्ड पांच विश्व कप खिताब जीते हैं लेकिन दिलचस्प बात है कि वह अभी तक टी20 विश्व कप ट्राफी अपने नाम नहीं कर पाया है.

दूसरी ओर न्यूजीलैंड हमेशा आईसीसी की प्रतियोगिताओं में निरंतर प्रदर्शन करती रही है और अब लगता है कि केन विलियमसन के कुशल नेतृत्व में उसके पास आगे बढ़ने का आत्मविश्वास मौजूद है. यह उनका पहला टी-20 विश्व कप फाइनल होगा और अगर वे इसे जीत जाते हैं तो यह देश के लिए शानदार उपलब्धि होगी जहां से लगातार विश्व स्तरीय खिलाड़ी निकलते रहते हैं.

जहां तक दोनों टीमों के बीच टी-20 भिड़ंत की बात की जाये तो ऑस्ट्रेलिया का हमेशा मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियन पर दबदबा रहा है. लेकिन न्यूजीलैंड ने भारत में 2016 चरण में विश्व कप में अपनी एकमात्र भिड़ंत में जीत हासिल की थी. दोनों टीमों के बीच विश्व कप फाइनल का अंतिम मुकाबला 2015 में 50 ओवर प्रारूप में रहा था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने फतह हासिल की थी जिसने तब से कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है.

हेड टू हेड

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 14 मुकाबले खेले गये हैं. इनमें 9 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने जीती है, जबकि 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. आज जीतकर दोनों ही टीमें पहली बार इस खिताब को अपने नाम करना चाहेंगी.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें