1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 sunil gavaskar says hope there no clashes between ms dhoni and ravi shastri rkt

धोनी और रवि शास्त्री के बीच कोई टकराव ना हो इसके लिए दुआ करूंगा- सुनील गावस्कर ने कह दी बड़ी बात

टी20 विश्व कप 2021 के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है. बोर्ड के इस फैसले पर सुनील गावस्कर ने खुशी जतायी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 धोनी को टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है
धोनी को टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है
फोटो - ट्वीटर

T20 World Cup 2021: बीसीसीआइ ने बुधवार को यह घोषणा कर सभी को हैरान कर दिया कि धोनी 17 अक्तूबर से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटर होंगे. बोर्ड के इस ऐलान के बाद क्रिकेट जगत में एक हल चल सी शुरू हो गयी है वहीं धोनी के फैंस के खुशी का कोई ठिकाना नहीं है. दिग्गज सुनील गावस्कर ने धोनी के भारतीय टीम से जुड़ने को लेकर खुशी जतायी है. गावस्कर का मानना है कि वर्ल्ड कप के लिए धोनी को टीम का मेंटर नियुक्त करनी एक अच्छा फैसला है.

गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि अगर रणनीति को लेकर धोनी और शास्त्री के बीच मतभेद होते हैं तो इससे टीम का प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है. टीम चयन को लेकर रवि शास्त्री और धोनी के बीच असहमति है, तो इसका टीम पर असर पड़ सकता है. उन्होंने आगे कहा कि मैं बस प्रार्थना कर रहा हूं कि उनके बीच कोई टकराव न हो. लेकिन अगर रवि शास्त्री और धोनी का फैसला एक ही होगा तो इससे भारत को बहुत फायदा होगा.

गावस्कर ने एक उदाहरण का हवाला देते हुए कहा कि कैसे 2004 में भारत के लिए सलाहकार के रूप में उनकी नियुक्ति ने तत्कालीन मुख्य कोच जॉन राइट के मन में असुरक्षा पैदा कर दी थी.पूर्व कप्तान ने कहा, मुझे 2004 में टीम का सलाहकार बनाया गया था, जो वर्तमान में मेंटर के लिए है. जॉन राइट घबराए हुए थे, उन्होंने शायद सोचा कि मैं उनकी जगह लेने जा रहा हूं,"

लेकिन इस मामले में यहां बात अलग है, रवि जानते हैं कि धोनी को कोचिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है. वहीं भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने गुरुवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को आगामी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का मार्गदर्शक (मेंटर) उनके अपार अनुभव का फायदा उठाने के लिए बनाया गया है. गांगुली ने एक ट्वीट में कहा कि धोनी को टीम में शामिल करना टी-20 विश्व कप के लिए उनके अपार अनुभव का इस्तेमाल करने का तरीका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें