1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 south afirica beat pakistan in warmup match rassie van der dussen hits brilliant 100 rkt

T20 WC: वॉर्मअप मैच में ही खुली पाकिस्तानी गेंदबाजों की पोल, साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने की जमकर धुनाई, ठोका शतक

iगेंदबाजी पर इतराने वाले पाकिस्तान की वॉर्मअप मैच में ही पोल खुल गई है. साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रेसी वेन डर डुसेन ने पड़ोसी मुल्क के बॉलर्स की जमकर रेल बनाई और प्रैक्टिस मैच में शतक ठोककर टीम को जीत दिलाई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वॉर्मअप मैच में ही खुली पाकिस्तानी गेंदबाजों की पोल
वॉर्मअप मैच में ही खुली पाकिस्तानी गेंदबाजों की पोल
फोटो - ट्वीटर

T20 World Cup 2021 : टी20 विश्व कप में वॉर्म अप मैच में बुधवार को एक बेहतरीन मुकाबला पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका (Pakistan vs South Africa) के बीच खेला गया. अबू धाबी में हुए इस मुकाबले में दोनों टीमों की शुरुआत खराब रही, लेकिन फिर जमकर रन बरसे और दक्षिण अफ्रीका ने मैच की आखिरी गेंद पर पाकिस्तान से मिले 187 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया. दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को रासी वान डर डुसैन (Rassie van der Dussen) की 51 गेंद में 101 रन की आतिशी शतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तान को अभ्यास मैच में 6 विकेट से हराया.

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने फखर जमां (52), शोएब मलिक (28) और आसिफ अली (32) की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 186 रन बनाये. जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने रासी वान डर डुसैन की नाबाद शतकीय और कप्तान तेम्बा बावूमा की 46 रन की पारी की बदौलत छह विकेट रहते आखिरी गेंद पर डुसैन के विजयी चौके की बदौलत हासिल कर लिया. पारी के आखिरी ओवर में जीत के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम को 6 गेंद में 19 रन की जरूरत थी. ऐसे में हसन अली के ओवर की पहली गेंद पर छक्के के साथ रासी वान डर डुसैन ने शुरुआत की.

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 186 रनों का दमदार स्कोर खड़ा किया. पाकिस्तान की बेहतरीन बैटिंग के बाद दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन सिर्फ 15 रन तक दोनों ओपनर, क्विंटन डिकॉक और रीजा हैंड्रिक्स पवेलियन लौट गए. तीसरे नंबर पर क्रीज पर आए रासी वैनडर डुसें ने पारी को संभाला. आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका की टीम को जीत के लिए 19 रनों की दरकार थी और गेंदबाजी कर रहे थे हसन अली. वेन डर डुसेन ने पाकिस्तान के इस बॉलर का जमकर हाल बेहाल किया और एक दौ चौके और एक सिक्स जमाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें