1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 ind v pak pakistan announces team against india tomorrow will be a thrilling match aml

T20 World Cup, IND v PAK: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टीम की घोषणा की, कल होगा रोमांचक मुकाबला

पाकिस्तान और भारत पहली बार टी20 प्रारूप में आईसीसी टी-20 विश्व कप 2007 में डरबन में मिले थे, जिसे भारत ने बाउल-आउट में जीता था, जब दोनों पक्षों ने 141 रन बनाए थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs Pakistan
India vs Pakistan
twitter

24 अक्टूबर को पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से एक दिन पहले अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से एक विज्ञप्ति जारी कर 12 खिलाड़ियों की सूची जारी की गयी है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि दुनिया भर के अरबों क्रिकेट प्रशंसक अपने टीवी से चिपके रहेंगे और लगभग 30,000 दर्शक रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम के अंदर पाकिस्तान को भारत के खिलाफ खेलते देखेंगे.

पाकिस्तान और भारत पहली बार टी20 प्रारूप में आईसीसी टी-20 विश्व कप 2007 में डरबन में मिले थे, जिसे भारत ने बाउल-आउट में जीता था, जब दोनों पक्षों ने 141 रन बनाए थे. रविवार के मैच के बाद पाकिस्तान मंगलवार को न्यूजीलैंड से, शुक्रवार को अफगानिस्तान से खेलेगा, जबकि उसके अगले हफ्ते के मैच 2 नवंबर को नामीबिया और 7 नवंबर को स्कॉटलैंड से होंगे.

ये है पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी की गयी प्लेइंग इलेवन में बाबर आजम कपतान होंगे और मोहम्मद रिजवान विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में होंगे. इनके अलावा बल्लेबाज के तौर पर आसिफ अली, फकर जमान, हैदर अली को जगह दी गयी है. ऑलराउंडर में इमाद वसीम, मोहम्मद हाफीज, शदाब खान और शोएब मलिक को शामिल किया गया है. गेंदबाज के रूप में टीम में हरिस रौफ, हसन अली और शाहीन शाह अफरिदी को जगह मिली है.

T20 वर्ल्ड कप में पांच बार भारत से हारा है पाकिस्तान

बता दें कि अब तक भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में पांच बार एक दूसरे से भिड़े हैं. इन पांचों मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया है. इस बार भी भारत का पलड़ा भारी है क्योंकि भारत को टी20 वर्ल्ड कप का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है. जबकि विश्व कप में पहली बार भारत को हराने के मिशन पाकिस्तान के लिए खास होगा.

वार्म अप के दोनों मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से जीतने के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के हौसले काफी बुलंद हैं. सुपर 12 का अपना पहला मुकाबला भारत किसी भी हालत में जीतना चाहेगा. जबकि पाकिस्तान ने भी अपना वार्म अप मैच जीता है और उसे उम्मीद है उसकी युवा ब्रिगेड इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में कोई धमाल जरूर करेगी. दोनों ही टीमों ने एक-एक बार यह खिताब जीता है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें