1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 final head to head record between new zealand and australia in t20i aml

T20 World Cup Final: T20 इंटरनेशनल में जानें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड

एक ओर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई है. तो दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ समान अंतर से जीत हासिल की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
New Zealand and Australia
New Zealand and Australia
Twitter

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस प्रारूप में अपना पहला विश्व खिताब हासिल करने के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया 2021 टी-20 विश्व कप के बहुप्रतीक्षित फाइनल में एक-दूसरे का सामना करेंगे. दोनों फाइनलिस्ट ने अपने कड़े सेमीफाइनल मैच जीतने के बाद फाइनल जीतकर इतिहास रचने को तैयार हैं. रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में जब दोनों टीमें भिड़ेंगी तो रोमांच कुछ और होगा.

एक ओर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई है. तो दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ समान अंतर से जीत हासिल की है. अपने-अपने आखिरी मैचों में आत्मविश्वास से जीत के साथ, दोनों टीमों से उम्मीद की जा सकती है कि वे सभी क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे और अपने देश के लिए यह ट्रॉफी जीतने का प्रयास करेंगे.

क्या है हेड टू हेड रिकॉर्ड

टी-20 प्रारूप में दोनों पक्षों के बीच पिछले मुकाबलों को देखते हुए, क्रिकेट प्रशंसक निश्चित रूप से रोमांचक मुकाबले की उम्मीद कर रहे होंगे. दोनों ही टीमों के प्रशंसकों को अपनी टीम के जीतने की पूरी उम्मीद है. दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गये 14 मैचों में से नौ में एरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीत हासिल की है.

वहीं, न्यूजीलैंड केवल चार बार जीत हासिल कर सका है. एक मैच टाई पर समाप्त हुआ था. कप्तान केन विलियमसन इस साल की शुरुआत में फाइनल में भारत को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) जीतने के बाद उस अंतर को कम करने और सीजन का अपना दूसरा खिताब जीतने का लक्ष्य रखेंगे.

ऑस्ट्रेलिया हाल के इतिहास में अधिक प्रभावशाली पक्ष रहा है, जिसने पिछले सभी चार संघर्ष जीते हैं. पिछली बार जब न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल जीती थी, जिसे वह फिर से दुहराना चाहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें