1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 wc 2021 england australia pakistan and new zealand in semi finals india out see the full schedule avd

T20 WC 2021: ये हैं सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चार टीमें, भारत सहित दिग्गज टीमें बाहर, देखें पूरा शेड्यूल

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमें सामने आ चुकी हैं. ग्रुप 1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाया, जबकि ग्रुप 2 में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत सहित दिग्गज टीमें वर्ल्ड कप से बाहर
भारत सहित दिग्गज टीमें वर्ल्ड कप से बाहर
pti photo

T20 WC semi finals full schedule टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप 1 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया और सेमीफाइन में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गयी. न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की सारी उम्मीदें भी खत्म हो गयी.

न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को पहले 8 झटका देकर 124 रन पर रोक दिया, फिर 18.1 ओवर में केवल 2 विकेट खोकर 125 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया और सेमीफाइनल में भी जगह बना लिया. न्यूजीलैंड 5 मैचों में 4 जीत के बाद 8 अंक लेकर बेहतरीन नेट रन रेट के आधार पर प्वाइंट टेबल के टॉप पर पहुंच गया. जबकि पाकिस्तान की टीम लगातार चार जीत के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गयी. भारत 4 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है और नामीबिया के खिलाफ उसे औपचारिक मैच 8 नवंबर को खेलना है. पाकिस्तान को स्कॉटलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबला खेलना है. अगर पाक ने स्कॉटलैंड को हरा दिया, तो उसके 10 अंक हो जाएंगे और अपने ग्रुप में टॉप की टीम बन जाएगी.

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमें

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमें सामने आ चुकी हैं. ग्रुप 1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाया, जबकि ग्रुप 2 में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम.

भारत सहित 8 टीमें वर्ल्ड कप से बाहर

सेमीफाइनल खेलने वाली चार टीमों के नाम सामने आने के साथ ही भारत सहित दिग्गज टीमें वर्ल्ड कप से बाहर हो गयीं. ग्रुप 1 से दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश. ग्रुप 2 से भारत, अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड.

सेमीफाइनल का शेड्यूल

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों का नाम समने आने के साथ ही शेड्यूल भी तय हो गयी हैं. वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला ग्रुप 1 की टॉप और ग्रुप 2 के दूसरे नंबर की टीम के बीच 10 नवंबर को खेला जाएगा. 10 नवंबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला जाना तय है. क्योंकि ग्रुप 1 की टॉप टीम इंग्लैंड और ग्रुप 2 की नंबर दो टीम न्यूजीलैंड है.

उसी तरह दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. जिसमें पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें