1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. sri lankan all rounder isuru udana announced retirement from international cricket series against india avd

SL vs IND : भारत के खिलाफ सीरीज खत्म होते ही इस श्रीलंकाई दिग्गज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, फैन्स को लगा झटका

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म होते ही श्रीलंकाई दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. Isuru Udana ने सीरीज खत्म होने के साथ ही क्रिकेट से संन्यास (retirement from international cricket ) की घोषणा कर अपने फैन्स को बड़ा झटका दे दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Isuru Udana ने क्रिकेट से लिया संन्यास
Isuru Udana ने क्रिकेट से लिया संन्यास
twitter

Sri Lanka vs India : भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म होते ही श्रीलंकाई दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इसुरु उड़ाना (Isuru Udana) ने सीरीज खत्म होने के साथ ही क्रिकेट से संन्यास (retirement from international cricket ) की घोषणा कर अपने फैन्स को बड़ा झटका दे दिया.

उड़ाना ने शनिवार को तुरंत प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. इस तरह उन्होंने एक दशक से लंबे करियर का अंत किया. हालांकि 33 साल के उड़ाना घरेलू और फेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. उड़ाना भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे.

संन्यास के बाद उड़ाना ने कहा - क्रिकेट हमेशा उनका प्यार था और आगे भी रहेगा

क्रिकेट से संन्यास के बाद उड़ाना ने ट्वीट किया और कहा, क्रिकेट हमेशा मेरा प्यार था और बना रहेगा. मैंने हमेशा राष्ट्रीय सम्मान और खेल भावना को बरकरार रखते हुए मैदान के अंदर और बाहर अपना शत प्रतिशत दिया. उन्होंने कहा, संन्यास लेने का यह सही समय था.

श्रीलंका क्रिकेट में सैलरी विवाद

श्रीलंका क्रिकेट में सैलरी विवाद चरम पर है. श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने नया कॉन्ट्रैक्ट जारी किया है, जिससे खिलाड़ियों को आपत्ति है. कुछ खिलाड़ियों ने संन्यास तक की घोषणा कर दी थी. उड़ाना के संन्यास के पीछे भी इसको को कारण माना जा रहा है. कुछ दिन पहले इंग्लैंड दौरे पर गयी श्रीलंकाई टीम बिना कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किये गये थे. हालांकि भारत के खिलाफ सीरीज से पहले खिलाड़ियों ने कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर दिया.

उड़ाना का क्रिकेट करियर

उड़ाना ने 12 साल के अपने करियर में केवल 21 वनडे और 35 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिसमें उन्होंने सिर्फ 45 विकेट हासिल किये हैं. वह गुरुवार को भारत के खिलाफ समाप्त हुई सीमित ओवर की शृंखला का हिस्सा थे.

आईपीएल भी खेल चुके हैं उड़ाना

श्रीलंका के दिग्गज ऑलराउंडर उड़ाना आईपीएल में भी हिस्सा ले चुके हैं. आईपीएल में उड़ाना दो सत्र पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से हिस्सा लिया था. उन्होंने 10 आईपीएल मैचों में 15 रन और 8 विकेट चटकाये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें