1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. sri lanka cricket team icc fined 20 per cent of match fee for slow over rate lose one super league point ind vs sl avd

IND vs SL : श्रीलंकाई टीम पर आफत, भारत से सीरीज हारने के बाद ICC ने भी ठोका जुर्माना, सुपर लीग में भी नुकसान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC ने श्रीलंका पर ठोका जुर्माना
ICC ने श्रीलंका पर ठोका जुर्माना
pti photo

Sri Lanka vs India : श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए इस समय सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पहले इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा. फिर टीम इंडिया से भी अपने घर में हार का सामना करना पड़ा, अब आईसीसी (ICC) ने भी भारी जुर्माना ठोक दिया है.

क्या है मामला

दरअसल भारत के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में धीमी ओवरगति के लिये श्रीलंका पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया. आईसीसी ने श्रीलंका पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. आईसीसी मैच रैफरी रंजन मदुगले ने जुर्माना लगाया.

श्रीलंका की टीम निर्धारित समय में लक्ष्य से एक ओवर पीछे रह गई थी. आईसीसी ने कहा , आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आचार संहिता की धारा 2 . 22 के तहत निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं कर पाने की दशा में प्रति ओवर खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

सुपर लीग में भी श्रीलंका को बड़ा नुकसान

श्रीलंकाई टीम को आईसीसी जुर्माना के साथ-साथ एक और भी नुकसान उठाना पड़ा है. सुपर लीग अंकों की सूची में श्रीलंका को एक अंक गंवाना पड़ा. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने सजा स्वीकार कर ली जिससे मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ पहला वनडे 7 विकेट से हारने के बाद श्रीलंकाई टीम ने दूसरे वनडे में शानदार वापसी की थी और मैच करीब जीत ही चुकी थी. लेकिन दीपक चाहर ने नाबाद 69 रन और भुवनेश्वर कुमार ने नाबाद 19 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को धमाकेदार जीत दिलायी. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर भी 2-0 से कब्जा कर लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें