18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND vs SA 2nd ODI: साई सुदर्शन और केएल राहुल ने बचाई भारत की लाज, पूरी टीम 211 पर...

IND vs SA 2nd ODI: साई सुदर्शन और केएल राहुल ने बचाई भारत की लाज, पूरी टीम 211 पर ऑल आउट

वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर रहे रिंकू सिंह (16) ने इसी ओवर में छक्का लगाया जिससे टीम ने 35वें ओवर से 16 रन बटोरे. बर्गर ने इसके बाद राहुल को अपना तीसरा शिकार बनाया तो वहीं महाराज की गेंद पर रिंकू स्टंप हो गये.

सलामी बल्लेबाज बी साई सुदर्शन और कप्तान लोकेश राहुल ने अर्धशतक जमाए लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को यहां तीन मैचों की शृंखला के दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत को 46.2 ओवर में 211 रन पर आउट कर दिया. सुदर्शन ने 83 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाए, जबकि राहुल ने 64 गेंदों में सात चौकों की मदद से 56 रन बनाए. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े.

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए भारतीय खिलाड़ी

शृंखला के पहले मैच में आठ विकेट की आसान जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के अन्य बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सके. दक्षिण अफ्रीका के लिए नानद्रे बर्गर ने तीन जबकि ब्यूरेन हेंड्रिक्स और केशव महाराज ने दो-दो विकेट चटकाये.

भारत की शुरुआत खराब रही

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारत की शुरुआत खराब रही. रुतुराज गायकवाड़ ने पारी की पहली गेंद पर बर्गर के खिलाफ चौका जड़ा लेकिन दूसरी गेंद पर पगबाधा हो गये. बर्गर और विलियम्स ने शुरुआती ओवरों में सुदर्शन और तिलक वर्मा (30 गेंद में 10 रन) को परेशान किया लेकिन दोनों ने शुरुआती पावरप्ले में संभल कर बल्लेबाजी की. सुदर्शन ने इस दौरान कुछ शानदार चौके लगाये. तिलक हालांकि 12वें ओवर में बर्गर का दूसरा शिकार बने. सुदर्शन ने महाराज के खिलाफ मैच का पहला छक्का लगाया और फिर 20वें ओवर में एक रन के साथ लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक पूरा किया.

Also Read: IND vs SA ODI: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा, साई सुदर्शन का डेब्यू फिफ्टी, अर्शदीप का 5 विकेट

24वें ओवर में भारत का स्कोर 100 तक पहुंचा

अपनी पारी की शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी करने वाले राहुल ने वियान मुलडर के खिलाफ लगातार गेंदों पर पुल शॉट खेलकर चौके जड़े. उन्होंने इसके बाद लिजाड विलियम्स (49 रन पर एक विकेट) और एडेन मार्कराम (28 रन पर एक विकेट) के खिलाफ चौके लगाये और 24वें ओवर में टीम के स्कोर को 100 रन तक पहुंचाया.

तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी

विलियम्स ने अतिरिक्त उछाल वाली गेंद पर सुदर्शन को आउट कर तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी को तोड़ा. संजू सैमसन (12) एक बार फिर मौके को भुनाने में नाकाम रहे. राहुल ने महाराज के खिलाफ चौका और फिर तीन रन दौड़ कर 60 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया.

डेब्यू मैच में रिंकू सिंह ने बनाए 17 रन

पदार्पण कर रहे रिंकू सिंह (16) ने इसी ओवर में छक्का लगाया जिससे टीम ने 35वें ओवर से 16 रन बटोरे. बर्गर ने इसके बाद राहुल को अपना तीसरा शिकार बनाया तो वहीं महाराज की गेंद पर रिंकू स्टंप हो गये. भारतीय टीम का स्कोर छह विकेट पर 169 रन हो गया. महाराज ने इसके बाद कुलदीप यादव (एक) और मार्कराम ने अक्षर पटेल (सात) को आउट किया. आवेश खान (नौ) और अर्शदीप सिंह (18) ने इसके बाद एक-एक छक्का जड़कर टीम के स्कोर को 210 रन के आगे पहुंचाया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें