1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. sourav ganguly advices to indian middle order said go to ranji trophy and bring back your form aml

सौरव गांगुली की भारतीय मध्य क्रम को खरी-खरी, कहा- रणजी ट्रॉफी में जाओ और अपना फॉर्म वापस लाओ

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि रणजी ट्रॉफी सभी खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण है. खिलाड़ियों को अगर अपना फॉर्म वापस पाना है तो उन्हें रणजी खेलना चाहिए. उन्होंने खासकर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को रणजी खेलने की सलाह दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली.
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली.
Twitter

दो साल के अंतराल के बाद भारतीय क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी की वापसी होने वाली है. भारत की प्रमुख प्रथम श्रेणी घरेलू प्रतियोगिता दो चरणों में खेली जायेगी. इस महीने के अंत में पहला चरण शुरू होगा, जबकि आईपीएल के बाद नॉकआउट चरण का आयोजन किया जायेगा. बीसीसीआई के लिए एक विंडो शेड्यूल करना काफी चुनौती भरा रहा होगा. लेकिन अच्छी खबर यह है कि बोर्ड ने इसे सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है.

घरेलू खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण होता है रणजी ट्रॉफी

रणजी ट्रॉफी वैसे घरेलू खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में आया है, जो पेशेवर और आर्थिक रूप से प्रभावित हुए हैं. वर्षों से रणजी ट्रॉफी ने भारतीय क्रिकेट सुपरस्टारों को जन्म दिया है. उम्मीद की जा रही है कि आने वाला सीजन भारतीय क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी को चमकने के लिए एक मंच प्रदान करेगा. वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लगता है कि कुछ अनुभवी क्रिकेटरों को फॉर्म वापस पाने में भी मदद करेगा.

गांगुली को भी रणजी से फॉर्म मिला था वापस

गांगुली को लगता है कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की भारत की अंडर-फायर बल्लेबाजी जोड़ी के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने और कुछ रन बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है. पुजारा और रहाणे ने हाल ही में बल्ले से संघर्ष किया है, उनके औसत में गिरावट और प्रभावशाली स्कोर बहुत कम हैं. अपने खेल के दिनों के दौरान, गांगुली खुद 2005 में भारतीय टीम से बाहर होने के बाद रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए वापस चले गये थे, जहां उन्होंने ढेर सारे रन बनाए और मजबूत वापसी की.

पुजारा-रहाणे को खेलना चाहिए रणजी

गांगुली ने कहा कि हां, वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. उम्मीद है, वे रणजी ट्रॉफी में वापस जायेंगे और ढेर सारे रन बनायेंगे. मुझे यकीन है कि वे करेंगे. मुझे कोई समस्या नहीं दिख रही है. रणजी ट्रॉफी एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है, और हम सभी ने टूर्नामेंट खेला है. तो, वे भी, वहां वापस जायेंगे और प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने अतीत में टूर्नामेंट खेला है जब वे केवल टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे और एकदिवसीय या सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा नहीं हैं तो उन्हें वापस जाना चाहिए.

कोरोना के कारण घरेलू टूर्नामेंट प्रभावित हुआ

गांगुली ने कहा कि जाहिर है, हम रणजी ट्रॉफी के एक साल से चूक गये. यह भारत में सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है, और हम हमेशा इसे आयोजित करना चाहते थे. लेकिन दुनिया ने पिछले दो वर्षों में जो देखा है, मुझे नहीं लगता है कि यह किसी के जीवन में हुआ है. इसलिए इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए, किसी भी टूर्नामेंट का आयोजन करना वास्तव में एक चुनौती थी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें