1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. shivam dube married anjum khan these indian cricketers who married in other religion mohammad kaif ajit agarkar zaheer khan rkt

कैफ से लेकर जहीर तक इन क्रिकेटर्स ने धर्म दीवार तोड़ कर की शादी, प्यार के आगे दुनिया की नहीं की परवाह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इन क्रिकेटर्स ने धर्म दीवार तोड़ की शादी
इन क्रिकेटर्स ने धर्म दीवार तोड़ की शादी
फोटो - ट्वीटर

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शिमव दुबे ने (Shivam Dube) ने अपनी गर्लफ्रेंड अजुम खान (Anjum Khan) से शादी कर ली है. शिवम दुबे सोशल मीडिया के जरिए तस्वीरें पोस्ट करके अपने फैंस को खुशखबरी दी. तस्वीरों में साफ नजर आ रहा है कि शिवम दूबे मुस्लिम रीति रिवाज से शादी करते हुए नजर आ रहे हैं. भारत में धर्म माने जाने वाले इसी क्रिकेट में कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने धर्म से ऊपर उठते हुए अपने प्यार की गांठ बांधी. वहीं आज हम टीम इंडिया के ऐसे कई खिलाड़ी की कहानी बताने जा रहे हैं जिन्होंने धर्म की दिवार गिराकर अपने पार्टनर से शादी की.

1. पटौदी और शर्मिला टेगौर

भारतीय क्रिकेट इतिहास में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान मंसूर अली खां पटौदी और बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टेगौर की जोड़ी बड़ी खास रही है. मंसूर अली ने धर्म की आड़ को तोड़कर हिंदू-बंगाली लड़की शर्मिला टैगोर को अपना जीवनसाथी बनाया और ये जोड़ी एक सुपरहिट जोड़ी साबित हुई.

2. अजीत आगरकर और फातिमा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजीत आगरकर का खास नाम रहा. उन्होंने कई सालों तक भारतीय क्रिकेट को अपनी सेवाएं दी, जो तीनों ही फॉर्मेट में खेले.अजीत आगरकर मराठी परिवार से नाता रखते हैं, लेकिन उन्हें एक मुस्लिम लड़की से मोहब्बत होने के बाद उसे अपना लिया. साल 2007 में अपने दोस्त की बहन फातिमा से विवाह कर लिया.

3. जहीर खान और सागरिका

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने धर्म से आगे निकलते हुए हिंदू लड़की को अपना बनाया. जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे के साथ साल 2017 में निकाह किया. सागरिका घाटगे बॉलीवुड फिल्म 'चक दे इंडिया' में काम कर चुकी हैं.

4. मोहम्मद कैफ और पूजा यादव

मोहम्मद कैफ की इंग्लैंड में भारत को साल 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका रही थी. उस नेटवेस्ट ट्रॉफी ने भारतीय क्रिकेट की तस्वीर भी बदली. मोहम्मद कैफ का करियर लंबा तो नहीं चल सका, लेकिन उन्हें एक हिंदू लड़की से प्यार हुआ. मोहम्मद कैफ ने साल 2011 में पूजा यादव नाम की लड़की से विवाह कर लिया.

5. मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी

भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की बात करें तो इन्होंने वैसे तो अपनी पहली शादी नौरीन नाम की लड़की के साथ की, लेकिन नौरिन के साथ साल 1996 में तलाक हो गया. इसके बाद अजहरूद्दीन ने बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ दूसरी शादी की. संगीता बिजलानी के साथ अजहरुद्दीन ने धर्म को नहीं देखने हुए अपना बनाया था. संगीता के साथ भी अजहर का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें