1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. shane warne death 1 lakh people expected to attend shane warnes funeral last farewell with state honors avd

Shane Warne Death: शेन वार्न के अंतिम संस्कार में जुटेंगे 1 लाख लोग, राजकीय सम्मान के साथ आखिरी विदाई

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अगले दो या तीन सप्ताह में राजकीय सम्मान के साथ महान स्पिनर शेन वार्न का अंतिम संस्कार किया जायेगा. जिसमें करीब एक लाख लोगों के जुटने की संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शेन वार्न
शेन वार्न
instagram

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न (Shane Warne ) के अंतिम संस्कार में करीब 1 लाख लोगों के जुटने की संभावना है. वार्न का परिवार थाईलैंड से उनका पार्थिव शरीर ऑस्ट्रेलिया लाये जाने का इंतजार कर रहा है. वार्न का थाईलैंड के कोह समुई द्वीप पर शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

प्रधानमंत्री स्कॉट मौरीसन भी वार्न के अंतिम संस्कार में हो सकते हैं शामिल

द ऐज ने सूत्रों के हवाले से कहा कि प्रधानमंत्री स्कॉट मौरीसन और विक्टोरिया के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज भी शेन वार्न के अंतिम संस्कार में भाग लेना चाहते हैं और वार्न के परिवार से तारीख पर बात कर रहे हैं.

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होगा अंतिम संस्कार

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अगले दो या तीन सप्ताह में राजकीय सम्मान के साथ महान स्पिनर शेन वार्न का अंतिम संस्कार किया जायेगा जिसमें करीब एक लाख लोगों के जुटने की संभावना है. इसके बाद सार्वजनिक शोकसभा का आयोजन किया जायेग. वार्न के मैनेजर जेम्स एर्सकिने ने एमसीजी में अंतिम संस्कार होने की पुष्टि नहीं की लेकिन संकेत दिया कि इस महान क्रिकेटर के कद को देखते हुए कोई और स्टेडियम उचित नहीं होगा. उन्होंने द ऐज से कहा , और कहां. हेराल्ड सन के अनुसार अंतिम संस्कार दो या तीन सप्ताह में होगा और एमसीजी पर इसका पूरा इंतजाम किया जायेगा.

एमसीजी मैदान के बाहर लगी वार्न की प्रतिमा

एमसीजी वार्न का पसंदीदा मैदान था. उन्होंने 1994 पर इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में हैट्रिक लगाई थी. एमसीजी मैदान के बाहर वार्न की प्रतिमा लगी है और उनके निधन के बाद से यहां उनके प्रशंसकों का तांता लगा है. कोई फूल चढ़ा रहा है तो कोई बीयर के कैन तो कोई सिगरेट के पैकेट या मीट पाई. एमसीजी के सदर्न स्टैंड का नाम भी एस के वॉर्न स्टैंड रखने का फैसला किया गया है. वार्न के निधन वाले दिन ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर रॉडनी मार्श का भी निधन हो गया था. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया सरकार ने उनका अंतिम संस्कार भी राजकीय सम्मान के साथ करने का फैसला किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें