1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. rr vs csk yashasvi jaiswal and shivam dube explosive innings rajasthan beat chennai by seven wickets ruturaj gaikwad ipl 2021 avd

RR vs CSK : गायकवाड़ का शतक बेकार, यशस्वी-शिवम के तूफान में उड़ा चेन्नई, राजस्थान की धमाकेदार जीत

राजस्थान ने शिवम दुबे की नाबाद 64 रनों की पारी और यशस्वी जायसवाल की विस्फोटक 50 रनों की पारी के दम पर 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 190 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान की धमाकेदार जीत
राजस्थान की धमाकेदार जीत
pti photo

RR vs CSK IPL 2021 आईपीएल 2021 का सबसे रोमांचक मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया, जिसमें चौकों और छक्कों की बरसात कर राजस्थान ने चेन्नई पर 7 विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की. रुतुराज गायकवाड़ की तूफानी पारी के दम पर चेन्नई ने 4 विकेट खोकर 189 रन का स्कोर खड़ा किया. तो उसे राजस्थान ने शिवम दुबे की नाबाद 64 रनों की पारी और यशस्वी जायसवाल की विस्फोटक 50 रनों की पारी के दम पर 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 190 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया.

दुबे ने 42 गेंदों का सामना किया, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के जमाये. राजस्थान की जीत की पटकथा यशस्वी जासवाल ने लिखी. उन्होंने केवल 19 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक जमाया. हालांकि 21 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 50 रन बनाकर आउट हो गये. राजस्थान की ओर से लुईस ने 27 और कप्तान संजू सैमसन ने 28 रन बनाये.

चेन्नई पर जीत के साथ राजस्थान प्वाइंट टेबल में 12 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक लेकर 6ठे स्थान पर पहुंच गया. जबकि चेन्नई 18 अंक लेकर अब भी टॉप बनी हुई है. लगातार चार जीत के बाद चेन्नई की पहली हार है.

इससे पहले रुतुराज गायकवाड़ के नाबाद शतक की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चार विकेट पर 189 रन बनाये. गायकवाड़ ने 60 गेंद में नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाये.

रविंद्र जडेजा ने 15 गेंद में नाबाद 32 रन बनाकर उनका बखूबी साथ दिया. दोनों ने मिलकर आखिरी 3.4 ओवर में 55 रन बनाये. आखिरी ओवर में जडेजा ने चार गेंद खेली और गायकवाड़ को दो ही गेंदें मिली जिन्होंने आखिरी गेंद पर मुस्ताफिजूर रहमान को छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया.

रॉयल्स के लिये लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने चार ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिये लेकिन गायकवाड़ ने उन्हें लगातार दो छक्के लगाकर उनका जश्न फीका कर दिया. उन्होंने बायें हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह और मुस्ताफिजूर को भी छक्के लगाये.

तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को उन्होंने जिस तरह से चौका लगाया, ऐसा लगा मानो वह किसी स्पिनर को खेल रहे हों. मिडआफ और कवर के बीच उन्होंने अधिकांश चौके लगाये. गायकवाड़ ने आईपीएल के दूसरे चरण की बहाली के बाद से 88, 38, 30, 45 और नाबाद 101 रन बनाये हैं. फाफ डु प्लेसी (25) और उनकी जोड़ी ने हर मैच में चेन्नई को शानदार शुरुआत दी है.

डु प्लेसी और गायकवाड़ से अच्छी शुरुआत मिलने के कारण ही चेन्नई को सुरेश रैना, अंबाती रायुडू और महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से रन नहीं निकलने की कमी नहीं खल रही है. दोनों ने आरसीबी के खिलाफ 71, केकेआर के खिलाफ 74, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 75 और इस मैच में 47 रन की साझेदारी की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें