1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. rohit sharma salary more than virat kohli know how much salary get indian captain rkt

कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा को विराट कोहली से मिलेगी ज्यादा सैलरी? जानिए दोनों खिलाड़ियों का कितना है वेतन

विराट कोहली अब वनडे और टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित और कोहली
रोहित और कोहली
PTI

Virat Kohli vs Rohit Sharma : टीम इंडिया इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है जहां उसे 26 दिंसबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. वहीं इस टेस्ट सीरीज के वाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जानी है. टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले विराट कोहली को हटाकर वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप दी गयी. मुंबई के इस स्टार खिलाड़ी को भारतीय वनडे और टी20 क्रिकेट टीम का कमान है तो वहीं रोहित को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. रोहित के कप्तान बनने पर फैंस के मन में सवाल उठ रहे हैं कि क्या अब उन्हें विराट से ज्यादा सैलरी मिलेगी, आइए जानते हैं.

रोहित शर्मा इस समय BCCI के A+ कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल हैं. इनके साथ ही विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं. इन खिलाड़ियों को सालाना वेतन के तौर पर बोर्ड से 7 करोड़ रुपए मिलते हैं. फिलहाल रोहित शर्मा के सालाना वेतन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होने वाला है. आपको बता दें कि साल 2018 में वह एशिया कप में जब कोहली की जगह पर बतौर कप्तान भेजे गए थे. फिलहाल रोहित की कप्तानी में टीम अब तक 22 मैच खेल चुकी है, जिसमें 18 में टीम को जीत हासिल हुई है.

विराट की अगुवाई में टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी 2017, वर्ल्ड कप 2019 और टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल तक पहुंची लेकिन टीम को एक बार फिर जीत नहीं मिली. वहीं रोहित शर्मा (Rohit Shamra Salary) की आईपीएल कमाई के बारे में अगर बात करें तो वो इस लीग से अबतक 146.6 करोड़ रुपये कमा चुके हैं. रोहित शर्मा आईपीएल में एमएस धोनी के बाद सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले खिलाड़ी हैं. धोनी आईपीएल से 150 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाले एकलौते क्रिकेटर हैं. कोहली ने आईपीएल में अब तक 143 करोड़ रुपये की कमाई की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें