22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटRanji Trophy: रिंकू सिंह शतक से चूके, यूपी ने केरल पर बनाई बढ़त, दूसरे मैच में बिहार पर भारी...

Ranji Trophy: रिंकू सिंह शतक से चूके, यूपी ने केरल पर बनाई बढ़त, दूसरे मैच में बिहार पर भारी पड़ा मुंबई

केरल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में उत्तर प्रदेश की ओर से खेलते हुए रिंकू सिंह ने 92 रनों की शानदार पारी खेली. हालांकि वह शतक से चूक गए.

भारतीय टीम के लिए सीमित ओवर के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह की 92 रन के दम पर उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में शनिवार को यहां अपनी पहली पारी में 302 रन बनाए. उत्तर प्रदेश ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 244 रन से की. रिंकू सिंह अपने पिछले दिन के स्कोर में 21 रन जोड़कर निधीश की गेंद पर पवेलियन लौटे. उन्होंने 138 गेंद की पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए. इसके जवाब में केरल की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने 32 रन तक तीन विकेट गंवा दिए. सचिन बेबी (38) और विष्णु विनोद (74) ने चौथे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी कर मैच में केरल की वापसी करायी. दिन का खेल खत्म होने तक केरल ने छह विकेट पर 220 रन बना लिए.

केरल पर यूपी की बढ़त

टीम अब भी उत्तर प्रदेश से 82 रन पीछे है. एक दूसरे मुकाबले में मुंबई ने पटना में बिहार के छह बल्लेबाजों को 89 रन तक आउट कर मैच में शानदार वापसी की. रणजी की 41 बार की चैंपियन मुंबई ने दिन की शुरुआत नौ विकेट पर 235 रन पर की. टीम 251 रन पर ऑल आउट हो गयी. बिहार के लिए वीर प्रताप सिंह ने पांच विकेट झटके. बल्ले से लचर प्रदर्शन की भरपायी मुंबई के गेंदबाजों ने अपने दमदार खेल का प्रदर्शन किया. स्टंप तक बिहार का स्कोर छह विकेट पर 89 रन था. तेज गेंदबाज मोहित अवस्थी ने चार विकेट झटके. दिन का खेल खत्म होते समय आकाश राज 26 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

Also Read: रणजी ट्रॉफी: बिहार की 2 टीमें मैदान में उतरी! पटना में स्टेडियम के बाहर मुंबई टीम की बस को घेरा, जानिए विवाद..

गौरव यादव के सात विकेट, पुडुचेरी ने दिल्ली को 148 रन पर समेटा

तेज गेंदबाज गौरव यादव के सात विकेट के खतरनाक स्पैल से दिल्ली का बल्लेबाजी क्रम चरमरा गया जिससे पुडुचेरी ने शनिवार को यहां रणजी ट्रॉफी ग्रुप डी मैच में दूसरे दिन घरेलू टीम को 148 रन पर समेट दिया. जवाब में पुडुचेरी ने स्टंप तक 29 ओवर में दो विकेट गंवाकर 113 रन बना लिए. पारस रत्नपारखे 31 और पारस डोगरा 18 रन बनाकर खेल रहे हैं. पुडुचेरी 35 रन से पिछड़ रही है और उसके आठ विकेट बाकी हैं. सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और हिमांशु चौहान ने एक एक विकेट झटका. गौरव यादव ने कल दो विकेट झटके थे और सुबह उन्होंने अकेले दम पर दिल्ली के बल्लेबाजी लाइन अप को बिखेरते हुए पांच और विकेट अपने खाते में डाल लिए. अबिन मैथ्यू ने दो और सौरभ यादव ने एक विकेट झटका. दिल्ली के लिए हर्ष त्यागी 49 गेंद में 34 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. शुक्रवार को खराब मौसम के कारण पहले दिन केवल 19 ओवर ही डाले जा सके थे और घरेलू टीम ने 40 रन पर चार विकेट गंवा दिये थे. शनिवार को 72.5 ओवर खेले गये.

मध्य प्रदेश बनाम उत्तराखंड

देहरादून में मध्य प्रदेश के पहली पारी में 323 रन के जवाब में उत्तराखंड ने स्टंप तक छह विकेट पर 170 रन बना लिये हैं। डी नेगी 44 रन बनाकर खेल रहे हैं. जम्मू में चल रहे मैच में जम्मू कश्मीर के पहली पारी में 100 रन के जवाब में हिमाचल प्रदेश ने स्टंप तक एक विकेट गंवाकर 109 रन बनाये और प्रशांत चोपड़ा 48 रन बनाकर खेल रहे हैं. वडोदरा में बड़ौदा ने स्टंप तक दूसरी पारी में एक विकेट गंवाकर 43 बना लिए. बड़ौदा ने मितेश पटेल (116 रन) के शतक और अतीत सेठ (57 रन) के अर्धशतक से पहली पारी में 351 रन बनाये थे. ओडिशा की टीम पहली पारी में 178 रन पर सिमट गयी थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें