1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pro kabaddi league naveen kumar gives dabang delhi a win over up yoddha now delhi on top aml

Pro kabaddi League: नवीन कुमार ने दबंग दिल्ली को यूपी योद्धा पर दिलायी 37-33 से जीत

दिल्ली ने पांच मिनट शेष रहते तीन अंकों की बढ़त बना ली. योद्धा रेडर्स के लिए बढ़त बहुत अधिक साबित हुई और दिल्ली ने एक महत्वपूर्ण जीत दर्ज की. इसमें रेडन नवीन कुमार का काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा. इस जीत के साथ दिल्ली दबंग की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी के खिलाड़ियों को चकमा देते दिल्ली के नवीन कुमार.
यूपी के खिलाड़ियों को चकमा देते दिल्ली के नवीन कुमार.
Twitter

शनिवार को प्रो कबड्डी लीग के पहले मैच में दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धा को 37-33 से हरा दिया. इस मैच में दबंग दिल्ली के नवीन कुमार चमके हैं. ट्रिपल पंगा नाइट के शुरुआती गेम में यूपी योद्धा के डिफेंडरों ने नवीन कुमार के लिए आक्रामक टैकल के साथ मुश्किलें खड़ी कीं. लेकिन इस युवा रेडर ने दिल्ली की जीत सुनिश्चित करने के लिए उनसे आगे निकलने का एक रास्ता खोज लिया.

यूपी योद्धा ने मैच में प्रदीप नरवाल और सुरेंद्र गिल के नौ-नौ अंक के साथ बहुत कुछ गलत नहीं किया. दुर्भाग्य से उनके लिए, यह नवीन कुमार का एक और उत्कृष्ट प्रदर्शन था जिन्होंने 18 अंक बनाए. जिसमें एक टैकल के लिए भी अंक शामिल था. आज के मैच के परिणाम ने दबंग दिल्ली को अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करने में मदद की.

रेडर नवीन को अंक लेकर भागने से रोकने के लिए यूपी योद्धा ने दृढ़ निश्चय के साथ मैच की शुरुआत की. नितेश कुमार और सुमित की यूपी योद्धा की कॉर्नर जोड़ी अपने आक्रामक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थी. उन्होंने दिल्ली के रेडर को विफल कर दिया था. दूसरे छोर पर, प्रदीप नरवाल त्रुटि-प्रवण दिल्ली की रक्षा के खिलाफ आश्वस्त दिखे.

उन्होंने मंजीत छिल्लर के बाएं कवर से महत्वपूर्ण अंक उठाए और योद्धा को पांच मिनट शेष रहते हुए पहले ऑल आउट के लिए निर्देशित किया. पहले हाफ के शेष भाग में यूपी योद्धा ने आक्रामक रुख जारी रखा, शुभम कुमार ने भी डिफेंस में प्रभावित किया. नवीन को हाफ में पांच बार बेंच दिया गया, जो 18-13 के अंत में यूपी योद्धा के पक्ष में रहा.

इधर जैसे ही यूपी ने सोचा कि उन्होंने नवीन को रोकने का कोई उपाय ढूंढ लिया है, तो यह गलत साबित हुआ. पहले हाफ के पहले 10 मिनट पूरी तरह से दिल्ली के रेडर के थे जिन्होंने परदीप नरवाल की अपनी दुश्मनी पर टैकल से शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने योद्धा डिफेंस को चिप पॉइंट्स दिए. लेकिन दिल्ली ने पांच मिनट शेष रहते तीन अंकों की बढ़त बना ली. योद्धा रेडर्स के लिए बढ़त बहुत अधिक साबित हुई और दिल्ली ने एक महत्वपूर्ण जीत दर्ज की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें