1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pm narendra modi wrote a letter to jonty rhodes chris gayle on republic day both said thank you aml

PM नरेंद्र मोदी ने जोंटी रोड्स, क्रिस गेल को गणतंत्र दिवस पर लिखी खास चिट्ठी, दोनों ने कहा धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स और वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल को गणतंत्र दिवस पर चिट्ठी लिखी. रोड्स ने अपनी बेटी का नाम इंडिया रखा है. प्रधानमंत्री ने रोड्स को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मजबूत संबंधों का विशेष राजदूत कहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
PTI

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पत्र साझा किया. पीएम मोदी ने इस पत्र में जोंटी रोड्स को गणतंत्र दिवस की बधाई दी, उनके भारत के प्रति स्नेह को स्वीकार किया और उन्हें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मजबूत संबंधों का विशेष राजदूत कहा.

रोड्स ने मोदी का पत्र दिखाया

रोड्स ने अपने ट्वीट में पत्र को संलग्न करते हुए लिखा है कि उनका परिवार गणतंत्र दिवस को पूरे भारत के साथ मनाता है. धन्यवाद नरेंद्र मोदी जी बहुत दयालु शब्दों के लिए. मैं वास्तव में भारत की प्रत्येक यात्रा पर एक व्यक्ति के रूप परिपक्व होता गया हूं. मेरा पूरा परिवार गणतंत्र दिवस पूरे भारत के साथ मनाता है. एक संविधान के महत्व का सम्मान करता है जो भारतीय लोगों के अधिकारों की रक्षा करता है. जय हिंद.

गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने लिखी चिट्ठी

अपने पत्र में पीएम मोदी ने इस वर्ष के गणतंत्र दिवस की प्रासंगिकता के बारे में बताया और आगे आशा व्यक्त की कि रोड्स राष्ट्र के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे. मोदी ने लिखा कि इस साल 26 जनवरी और भी खास है क्योंकि यह ऐसे समय में हो रहा है जब भारत औपनिवेशिक शासन से आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है. इस प्रकार, मैंने आपको और भारत के कुछ अन्य मित्रों को भारत के प्रति आपके स्नेह के लिए कृतज्ञता की भावना और इस आशा के साथ लिखने का फैसला किया कि आप हमारे देश के साथ-साथ हमारे लोगों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे.

जोंटी रोड्स ने बेटी का नाम रखा इंडिया

पीएम मोदी ने लिखा कि जब आपने अपनी बेटी का नाम इस महान राष्ट्र के नाम पर इंडिया रखा तो विशेष बंधन वास्तव में परिलक्षित हुआ. आप वास्तव में हमारे राष्ट्रों के बीच मजबूत संबंधों के विशेष राजदूत हैं. वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल को भी पीएम मोदी का एक निजी पत्र मिला और उन्होंने भारत के लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी.

क्रिस गेल ने दी बधाई

मैं भारत को उनके 73वें गणतंत्र दिवस पर बधाई देना चाहता हूं. मैं प्रधानमंत्री मोदी जी के एक व्यक्तिगत संदेश के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं, जिसमें उनके और भारत के लोगों के साथ मेरे घनिष्ठ व्यक्तिगत संबंधों की पुष्टि की गयी है. यूनिवर्स बॉस की ओर से बधाई. बता दें कि आईपीएल में जहां जोंटी रोड्स मुंबई के पूर्व क्षेत्ररक्षण कोच हैं और भारत में काफी समय बिताया. वहीं क्रिस गेल भी आईपीएल का हिस्सा रहे हैं और करोड़ों भारतीयों की पसंद हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें