1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistani cricketer mohammad amir to play ipl retired at the age of 28 avd

आईपीएल खेलते नजर आयेगा यह पाकिस्तानी क्रिकेटर ! 28 साल की उम्र में ले लिया था संन्यास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईपीएल खेलते नजर आयेगा यह पाकिस्तानी क्रिकेटर
आईपीएल खेलते नजर आयेगा यह पाकिस्तानी क्रिकेटर
twitter

आईपीएल में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को खेलने की इज्जात नहीं है, बावजूद पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर आने वाले समय में आईपीएल में नजर आ सकते हैं. इसके लिए पाक क्रिकेटर ने योजना भी बनायी है.

28 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देने वाले आमिर ने इंग्लैंड में बसने की पूरी तैयारी कर ली है. उन्होंने इंग्लैंड की नागरिकता के लिए भी प्रयास शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा, वो इंग्लैंड में लंबे समय तक रहने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा, वो इंग्लैंड में क्रिकेट का लुत्फ उठा रहे हैं. उन्होंने कहा, मैं 6-7 साल और क्रिकेट खेलना चाहता हूं.

उन्होंने आगे कहा कि उनके बच्चे इंग्लैंड में ही बड़े होंगे और वहीं शिक्षा भी लेंगे. आईपीएल में खेलने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मैं भविष्य की योजनाओं के बारे में नहीं सोच रहा हूं, एक बार अगर इंग्लैंड की नागरिकता मिल जाए तो चीजें बदल जाएंगी.

मालूम हो आईपीएल में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को खेलने की अनुमति नहीं है. हालांकि अगर खिलाड़ी किसी अन्य देश की नागरिकता ले लेता है, तो उसे खेलने की अनुमति मिल सकती है. इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर मोहम्मद इंग्लैंड की नागरिकता लेने के बाद आईपीएल खेल चुके हैं.

गौरतलब है मोहम्मद आमिर ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. उन्होंने जल्द क्रिकेट से सन्यास के लिए मिस्बाह उल हक और वकार यूनुस को दोषी ठहराया था. आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं. जिसमें वनडे में 81 और टी20 में 59 विकेट चटकाये हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें