1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistan vs australia t20 world cup 2021 hasan ali drop catch of matthew wade rkt

PAK vs AUS T20 WC: हसन अली के एक कैच ने पाकिस्तान से छीना मैच, फिर वेड ने 3 छक्के जड़ जले पर छिड़का नमक

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खराब फिल्डिंग का पूरा फायदा उठाया. हसन अली के एक कैच ने मैच का पूरा रुख ही बदल दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हसन अली के एक कैच ने पाकिस्तान से छीना मैच
हसन अली के एक कैच ने पाकिस्तान से छीना मैच
फोटो - ट्वीटर

PAK vs AUS T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप में बुधवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही पाकिस्तान की टीम को हराया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा कर आइसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया, जहां रविवार को उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है. मैच में अंतिम वक्‍त में हसन अली द्वारा मैथ्‍यू वेड का कैच ड्रॉप करना निर्णायक साबित हुआ.

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 176 रन का मजबूत स्कोर बनाया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन बना कर जीत दर्ज की. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खराब फिल्डिंग का पूरा फायदा उठाया. जब ऑस्ट्रेलिया को 10 गेंदों पर 21 रन चाहिए थे, तब हसन अली ने वेड का कैच टपकाया. उन्होंने इसके बाद अफरीदी के 19वें ओवर की आखिर तीन गेंदों पर शॉर्ट फाइन लेग, काउ कॉर्नर और फिर फाइन लेग पर विजयी छक्का लगाया. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यहीं नहीं पाकिस्तान की ओर से कई रन आउट के मौके गंवाये गये. हालांकि अफरीदी ने पहले ओवर में अपनी स्विंग का कमाल दिखाया और आरोन फिंच को चौंका कर LBW आउट किया. वॉर्नर ने इमाद वसीम पर लगातार छक्का और दो चौके लगा कर रन गति बढ़ायी, जबकि मिचेल मार्श (22 गेंदों पर 28 रन) ने हारिस रऊफ का स्वागत छक्के और चौके से किया. इससे ऑस्ट्रेलिया पावरप्ले में 52 रन बनाने में सफल रहा. वॉर्नर भी अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाये. शादाब की गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर रिजवान के दस्तानों में समा गयी. रीप्ले से पता चला कि गेंद बल्ले से नहीं लगी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें