1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistan former cricketer salman butt slams michael vaughan for his virat kohli and kane williamson comparison statement cricket rkt

विलियमसन को विराट से बेस्ट बताने पर इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने वॉन को सुनायी खरी-खरी, कहा-एक भी शतक नहीं तो बात भी मत करो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विलियमसन और विराट में कौन हैं बेस्ट?
विलियमसन और विराट में कौन हैं बेस्ट?
Twitter

इस समय क्रिकेट की दुनिया में एक नयी बहस छिड़ी हुई है कि भारती कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन में से कौन बेहतरीन है. इस बहस को शुरू करने वाले और कोई नहीं बल्कि अपने विवादित बयानो के लिए जाने जाने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन हैं. माइकल वॉन ने कुछ दिनों पहले कोहली और विलियमसन की तुलना करते हुए अजीबो गरीब बयान दिया था. अब इस बहस में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सलमान बट भी शामिल हो गये हैं.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने विराट कोहली की आलोचना करने पर माइकल वॉन को लताड़ा है. सलमान बट ने कहा कि "कोहली एक ऐसे देश से आते हैं जहां एक बड़ी आबादी रहती है तो जाहिर है उनके प्रशंसकों की संख्या अधिक होगी. इसके अलावा, उनका प्रदर्शन भी बेहतर है. विराट के पास इस समय 70 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा चुके है. इस युग के किसी अन्य बल्लेबाज इस मामले में उनके आस पास भी नहीं हैं. बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, और वह लंबे समय तक बल्लेबाजी रैंकिंग पर हावी रहा है क्योंकि उसका प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है.

सलमान बट ने वॉन को सुनायी खरी-खरी

सलमान बट ने आगे कहा कि इसलिए मुझे समझ में नहीं आता कि विराट और विलियमसन की तुलना करने की क्या जरूरत है. माइकल वॉन को लताड़ते हुए उन्होंने कहा कि दोनों की तुलना भी कौन कर रहा है? वॉन. वो टेस्ट में एक अच्छे बल्लेबाज थे लेकिन वनडे में एक भी शतक नहीं जमाया था. बात यह है कि उन्हें कुछ ना कुछ बोलने की आदत है जिसे विवाद पैदा हो.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, "विलियमसन महान हैं. वह एक शीर्ष श्रेणी के बल्लेबाज हैं. और इसमें कोई संदेह नहीं है कि दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं. विलियमसन कप्तानी के मामले में अंक ले सकते हैं, लेकिन उन्होंने (वॉन) कप्तानी पर चर्चा नहीं की है. कोहली के आंकड़े और प्रदर्शन उनके बेस्ट होने की गवाही देते हैं. और जिस तरह से लक्ष्य का पिछा करते हुए उन्होंने भारत को मैच जिताएं हैं वह शानदार है. जब से दोनों खेल रहे हैं, कोई भी कोहली जैसा नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें