1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistan captain babar azam made a unique record left behind chris gayle and virat kohli aml

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, क्रिस गेल और विराट कोहली को छोड़ा पीछे

टी-20 क्रिकेट में इससे पहले सबसे तेज 7000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल थे. गेल ने 192 पारियों में सात हजार रन पूरे किये थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाबर आजम बने नंबर-1
बाबर आजम बने नंबर-1
फोटो - ट्वीटर

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के क्रिकेटर बाबर आजम रविवार को टी-20 प्रारूप में सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. उन्होंने क्रिस गेल और विराट कोहली को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया. बाबर ने रावलपिंडी में दक्षिणी पंजाब और मध्य पंजाब के बीच नेशनल टी-20 कप मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की.

टी-20 क्रिकेट में इससे पहले सबसे तेज 7000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल थे. गेल ने 192 पारियों में सात हजार रन पूरे किये थे. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 212 पारियों में सात हजार रन पूरे किये थे. जबकि बाबर आजम ने 187वीं पारी में ही 7000 रन पूरे कर लिए.

इस सूची में बाबर आजम अब पहले नंबर पर आ गये हैं. गेल दूसरे नंबर पर चले गये हैं और विराट कोहली तीसरे नंबर पर काबिज हैं. चौथे नंबर पर एरोन फिंच हैं, जिन्होंने 222 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है. पांचवें नंबर पर डेविड वार्नर है जिन्होंने यह कमाल 223 पारियों में किया है.

उनके करियर के 2204 रन टी-20 टैली अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में आए, जहां उन्होंने पाकिस्तान के लिए 61 मैचों में 46.89 की औसत से रन बनाए, जिसमें एक शतक और 20 अर्धशतक शामिल थे. बाबर ने फ्रैंचाइजी क्रिकेट में 3058 रन बनाए हैं, जो पाकिस्तान सुपर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग और विटैलिटी ब्लास्ट में 84 मैचों में दिखाई दिये हैं.

नेशनल टी-20 कप में, बाबर ने छह मैचों में 259 रन बनाए हैं, जो एक शतक और एक अर्धशतक के साथ टूर्नामेंट में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है. मध्य पंजाब वर्तमान में तालिका में चौथे स्थान पर है, जिसमें छह टीमें शामिल हैं, जिसमें पांच मैचों में तीन जीत हैं.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें