1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pak vs aus 2nd odi today know probable playing xi of both the teams weather update pitch report head to head aml

PAK vs AUS: दूसरा वनडे आज, जानें टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन, वेदर अपडेट, पिच रिपोर्ट, हेड टू हेड

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मुकाबला आज लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जायेगा. ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच जीत लिया है. अगर आज ऑस्ट्रेलिया जीत जाता है है तो टेस्ट के बाद वनडे सीरीज पर भी ऑस्ट्रेलिया का कब्जा हो जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम
PTI

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मुकाबला आज लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जायेगा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में पाकिस्तान को 88 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. मेजबान टीम ने अभी तक सीरीज में एक भी मैच नहीं जीता है. ऑस्ट्रेलिया के अंतिम टेस्ट में जीत के साथ पहले दो टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुए. टेस्ट सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने कब्जा किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे सीरीज में भी विजयी शुरुआत की है.

पाकिस्तान के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी

पाकिस्तान दूसरा वनडे किसी भी प्रकार जीतना चाहेगा. क्योंकि इस मैच में हार का मतलब सीरीज पाकिस्तान के हाथ से निकल जायेगी. वनडे सीरीज आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का एक हिस्सा है. जिसमें पाकिस्तान अंक तालिका में भी ऑस्ट्रेलिया से नीचे है. ऑस्ट्रेलिया इस समय सातवें जबकि पाकिस्तान दसवें स्थान पर है. दोनों ही टीमें इस जीत के साथ अपनी स्थिति में सुधार करना चाहेंगी.

वेदर अपडेट, पिच रिपोर्ट

57 फीसदी आर्द्रता और 13 किमी/घंटा हवा की गति के साथ मैच के दिन तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है. पिच की बात करें तो गद्दाफी स्टेडियम की सतह बल्लेबाजी के अनुकूल है और यहां एक बार फिर बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है. मैच की शुरुआत में तेज गेंदबाजों को कुछ सहायता मिल सकती है जबकि बीच के ओवरों में स्पिनरों का दबदबा होगा.

पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड

खेले गए मैचों की कुल संख्या : 105

पाकिस्तान ने जीते : 32

ऑस्ट्रेलिया ने जीते : 69

पाकिस्तान में खेले गए मैच : 12

पाकिस्तान ने जीते : 4

ऑस्ट्रेलिया ने जीते : 7

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए मैच : 56

पाकिस्तान ने जीते : 17

ऑस्ट्रेलिया ने जीते : 37

एकदिवसीय मैचों में गद्दाफी स्टेडियम में रिकॉर्ड्स

कुल मैच : 64

पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते मैच : 33

पहले गेंदबाजी करते हुए मैच जीते : 29

औसत पहली पारी का स्कोर : 249

औसत दूसरी पारी का स्कोर : 213

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन 

पाकिस्तान : इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, हैदर अली, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ.

ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच, बेन मैकडरमोट, मार्नस लाबुशेन, ट्रैविस हेड, मार्कस स्टोइनिस, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ, एडम जम्पा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें