1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pak pm imran khan said india controls world cricket no one dares to go against it avd

इमरान खान बोले- भारत करता है वर्ल्ड क्रिकेट को कंट्रोल, इसके खिलाफ जाने की किसी में हिम्मत नहीं

पाक पीएम इमरान खान ने कहा, बीसीसीआई सबसे अमीर बोर्ड है. इसलिए उसके खिलाफ जाने की हिम्मत कोई भी नहीं कर सकता. भारतीय बोर्ड से खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि अन्य देश के बोर्ड को भी पैसा मिलता है. इसलिए भारत वर्ल्ड क्रिकेट को कंट्रोल करता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत करता है वर्ल्ड क्रिकेट को कंट्रोल
भारत करता है वर्ल्ड क्रिकेट को कंट्रोल
twitter

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल कोर्ड को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के अचानक पाकिस्तान दौरा रद्द करने से बौखलाये इमरान खान ने कहा, बीसीसीआई वर्ल्ड क्रिकेट को कंट्रोल करता है.

उन्होंने आगे कहा, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया, लेकिन भारत के खिलाफ ऐसा करने की हिम्मत किसी में नहीं है.

इमरान ने कहा, भारतीय बोर्ड सबसे अमीर बोर्ड है. इसलिए उसके खिलाफ जाने की हिम्मत कोई भी नहीं कर सकता. भारतीय बोर्ड से खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि अन्य देश के बोर्ड को भी पैसा मिलता है. इसलिए भारत वर्ल्ड क्रिकेट को कंट्रोल करता है.

उन्होंने कहा, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरा रद्द किया, इसके पीछे कारण है पैसा. इमरान ने आगे कहा, मैंने पाकिस्तान और इंग्लैंड क्रिकेट संबंधों को आगे बढ़ते देखा है. उन्होंने इंग्लैंड पर आरोप लगाया और कहा, पाकिस्तान दौरा रद्द कर इंग्लैंड ने खुद को नीचा दिखाया है.

इमरान से पहले पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने भी बयान दिया था कि भारत नहीं होता तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सड़क पर होता. उन्होंने कहा था कि आईसीसी को भारत 90 प्रतिशत फंडिंग करता है. जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आईसीसी के पैसे पर निर्भर रहना पड़ता है. वैसे में अगर बीसीसीआई आईसीसी को फंडिंग करना बंद कर दे तो पाकिस्तान क्रिकेट की हालत खराब हो जाएगी.

गौरतलब है कि पाकिस्तान पहुंचकर न्यूजीलैंड की टीम मैदान पर उतरने से पहले अपना दौरा रद्द कर दिया और वापस लौट गयी. न्यूजीलैंड टीम ने बताया कि उसे पाकिस्तान में आतंकी धमकी मिला था, जिसके बाद बोर्ड ने दौरा रद्द करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड दौरा रद्द करने के बाद इंग्लैंड ने भी सुरक्षा कारण से अपना दौरा रद्द कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें