1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. no show cause notice will be sent to virat kohli bcci president sourav ganguly rubbishes reports aml

विराट कोहली को कोई शो काउज नोटिस नहीं भेजा जायेगा, सौरव गांगुली ने खबरों को किया खारिज

विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. मीडिया में खबरें आ रही थी कि बीसीसीआई विराट कोहली को शो काउज नोटिस भेजेगाा. सौरव गांगुली ने इसका खंडन किया है. उन्होंने कहा कि ये खबरें आधारहीन हैं और इसमें कोई सच्चाई नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली और सौरव गांगुली
विराट कोहली और सौरव गांगुली
twitter

अचानक टेस्ट की कप्तानी छोड़ने को लेकर विराट कोहली को बीसीसीआई शो काउज नोटिस भेज सकता है. ऐसी खबरों का बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खंडन किया है. उन्होंने कहा कि यह सच नहीं है. गांगुली ने कहा कि ये खबर सही नहीं है. बीसीसीआई विराट कोहली को कोई भी शो काउज नोटिस नहीं भेजने वाला है. उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से यह बात कही.

गांगुली ने शो काउज की खबरों को किया खारिज

सौरव गांगुली ने एएनआई के सवाल के जवाब में कहा कि यह सच नहीं है. बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह भी कहा कि बोर्ड कोहली के फैसले का सम्मान करता है. दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया है. बीसीसीआई ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया है और दूसरे कप्तान की तलाश तेज कर दी है.

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली ने छोड़ी थी टी-20 की कप्तानी

गुरुवार को कुछ मीडिया रिपोर्टों ने दावा किया गया कि गांगुली विराट कोहली को कारण बताओ नोटिस भेजना चाहते है. पिछले साल, कोहली ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 टीक की कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को सफेद गेंद के सभी फॉर्मेट का कप्तान बना दिया गया.

चयनकर्ताओं ने रोहित को बनाया सफेद गेंद का कप्तान

तब सौरव गांगुली ने कहा था कि चयनकर्ताओं ने सफेद गेंद भी एक ही कप्तान रखने का फैसला किया है. इस वजह से यह सब हुआ. उन्होंने यह भी कहा था कि विराट कोहली से टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए कहा गया था, लेकिन वे नहीं माने. इस सब घटनाओं के बीच विराट मीडिया के सामने आए और कहा कि उन्हें टी-20 कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए एक बार भी नहीं कहा गया.

कोहली-गांगुली के बयान अलग-अलग

विराट ने कहा था कि उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाये जाने से महज डेढ़ घंटे पहले सूचना दी गयी. विराट के बयान के बाद भारतीय क्रिकेट जगत में बहस का सिलसिला शुरू हो गया. इसी बीच मीडिया में अटकलें लगायी जाने लगी कि बीसीसीआई विराट कोहली को शो काउज नोटिस भेजकर जवाब तलब कर सकता है. अब इसका खंडन करते हुए गांगुली ने स्पष्ट किया कि ऐसी कोई योजना नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें