1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. new zealand vs bangladesh 2nd t20i players bat without target dls calculations got target after 9 balls dls controversy avd

NZ vs BAN : अनोखा क्रिकेट, टारगेट का अता-पता नहीं और खिलाड़ी करने लगे बल्लेबाजी, जानें क्या है माजरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NZ vs Bangladesh
NZ vs Bangladesh
twitter
  • बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया अनोखा क्रिकेट मैच

  • बिना टारगेट बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी

  • डीएलएस विधि पर फिर उठा सवाल, मैच रेफरी भी टारगेट देने में उलझे

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है. इसमें हर दिन नये रिकॉर्ड बनते हैं. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच एक ऐसा क्रिकेट मैच खेला गया, जिसे आज तक न तो पहले कभी देखा गया होगा और न ही सोचा गया होगा.

दरअसल न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच मैकलीन पार्क, नेपियर में तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया था. इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाये. न्यूजीलैंड की पारी के 17.5 ओवर हुए और बारिश शुरू हो गयी, जिसके कारण मैच को वहीं रोकना पड़ा.

बाद में बांग्लादेश की टीम जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी तो उसे टारगेट का कोई अता-पता नहीं था. विवादित डीएलएस विधि के अनुसार यह तय नहीं हो पा रहा था कि आखिर बांग्लादेश को टारगेट कितना का दिया जाए. बिना टारगेट मिले ही बांग्लादेशी बल्लेबाज बैटिंग के लिए उतर गये. हालांकि तीन-चार गेंद फेंके जाने के बाद बांग्लादेश को 16 ओवर में 148 रन का टारगेट दिया गया.

लेकिन कहानी में एक ट्विस्ट था, पिक्चर अभी बाकी थी. बांग्लादेश की पारी के 9 गेंद फेंके जाने के बाद अचानक मैच को रोक दिया गया और फिर से नया टारगेट दिया गया. मैच रेफरी जैफ क्रो को नये लक्ष्य पर साइन करना पड़ा.

बांग्लादेश को जो नया टारगेट दिया गया, उसमें टीम को 16 ओवर में 170 रन बनाने थे. इस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी और मैच रेफरी के साथ-साथ सभी संशय की स्थिति में आ गये. बांग्लादेश के मैनेजर मैच रैफरी के रूम में पहुंच गये.

बहरहाल मैच खेला गया, जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ने डीएलएस विधि के अनुसार मैच 28 रनों से जीत लिया. बांग्लादेश की टीम 16 ओवर में 7 विकेट पर केवल 142 रन ही बना पायी. बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नयीम ने 35 गेंदों में 38 और सोम्य सरकार ने 3 छक्के व 5 चौकों की मदद से 27 गेंदों में 51 रन बनाये.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें