1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. new zealand vs australia school friends daryl mitchell and marcus stoinis in t20 world cup final rkt

AUS vs NZ: फाइनल में स्कूल के दोस्त होंगे आमने-सामने, T‍‍20 WC में आज दिखेगा बचपन का याराना

टी20 वर्ल्ड कप में आज दुनिया को नया चैंपियन मिल जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
T‍‍20 WC में आज दिखेगा बचपन का याराना
T‍‍20 WC में आज दिखेगा बचपन का याराना
फोटो - ट्वीटर

New Zealand vs Australia, T20 World Cup 2021 : टी20 वर्ल्ड कप में आज दुनिया को नया चैंपियन मिल जाएगा. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खिताबी जंग होने में कुछ घंटे शेष हैं. दोनों टीमों के सेमीफाइनल मुकाबले में टूर्नामेंट की सबसी मजबूत टीमों के मात दे कर फाइनल का सफर तय किया है. अगर सेमीफाइनल 1 और सेमीफाइनल 2 की बात करें तो दोनों में एक ही समानता दिखती है, जहां आखिरी के कुछ ओवर्स में मैच की बाजी पलट गई.

इन दोनों ही टीमों को फाइनल में पहुंचाने का क्रेडिट दो ऐसे खिलाड़ियों को जाता है जिनकी मैदान पर वापसी भी एक समय में अनिनिश्चित थी. पहले सेमीफाइनल में जिमी नीशम तो दूसरे में मैथ्यू वेड ने अपने बल्ले से अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण मदद की.पहले सेमीफाइनल में लग रहा था कि इंग्लैंड आसानी से जीत जाएगी तभी तूफान बन कर आए जिमी नीशम ने सिर्फ 11 गेंदों में 27 रनों की पारी खेलकर यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचा दिया, वहीं दूसरे सेमीफाइल में यह काम मैथ्यू वेड ने किया.

बचपन के दोस्त आज होंगे आमने-सामने 

वहीं पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के डेरेल मिचेल इंग्लैंड पर जीत के हीरो बने थे. उन्होंने उसमें 72 रनों की टूर्नामेंट में अपनी सबसे बड़ी पारी खेली थी और दूसरे सेमीफाइनल में के मार्कस स्टोइनिस ने भी शानदार पारी खेली थी. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि न्यूजीलैंड के डेरेल मिचेल (Daryl Mitchell) और ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) बचपन के दोस्त भी हैं और फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आएंगे. बता दें कि ये दोनों खिलाड़ी क्रिकेट में खेला करते थे. लेकिन फिर बेहतर क्रिकेटर बनने की चाह में दोनों की राहें जुदा हो गई.साल 2009 में डेरेल मिचेल और मार्कस स्टोइनिस एक ही टीम के लिए साथ साथ खेला करते थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें