1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. new zealand vs australia kevin pietersen and shane warne predicts winner of t20 world cup 2021 rkt

T20 WC Final से पहले शेन वॉर्न और केविन पीटरसन ने की भविष्यवाणी, इस टीम पर लगाया दांव

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन और ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज स्पिनर शेर्न वॉर्न ने फाइनल के पहले बड़ी भविष्यवाणी की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Australia vs New Zealand, T20 WC Final
Australia vs New Zealand, T20 WC Final
फोटो - ट्वीटर

New Zealand vs Australia, T20 World Cup 2021 : टी20 वर्ल्ड कप में आज दुनिया को नया चैंपियन मिल जाएगा. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खिताबी जंग होने में कुछ घंटे शेष हैं. दोनों टीमों में से किसके सर वर्ल्ड कप का ताज सजेगा कहना मुश्किल हैं पर इससे पहले कई पूर्व दिग्गज इस बार खिताब जीतने वाली टीम के बारे में भविष्यवणी कर चुके हैं. भविष्यवाणी करने में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन और ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज स्पिनर शेर्न वॉर्न का भी नाम शामिल है गया है. क्रिकेट के दोनों दिग्गजों ने फाइनल के पहले बड़ी भविष्यवीणी की है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है जबकि केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में सफल हुई है. ऐसे में दोनों टीमें पहली बार खिताब जीतने की पुरजोर कोशिश करेंगी. पीटरसन ने ऑस्ट्रेलिया को खिताबी जीत का दावेदार बताते हुए कहा कि न्यूजीलैंड की टीम के सारे पक्ष मजबूत हैं. उन्होंने तैयारी भी अच्छी की है लेकिन साल 2015 के फाइनल की तरह वो कंगारुओं के खिलाफ ढेर हो जाएंगे.

वहीं शेन वॉर्न ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्‍ट करके कहा कि मेरे ख्‍याल से मैं ऑस्‍ट्रेलिया के साथ जाना चाहूंगा कि वो पहली बार टी20 ट्रॉफी उठाएं क्‍योंकि सेमीफाइनल में उन्‍होंने पाकिस्‍तान पर जबर्दस्‍त जीत दर्ज की. जिस तरह उन्‍होंने मैच खत्‍म किया, मुझे लगता है कि उनके पास लय है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खिताब के लिए भिड़ेंगे. दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गये टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक 14 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गये हैं. इनमें से नौ मैचों में कंगारू टीम विजयी रही है, जबकि पांच मैचों में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें