25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटइस स्कूल में पढ़ती है एमएस धोनी की बेटी जीवा, फीस सुनकर उड़ जाएंगे होश

इस स्कूल में पढ़ती है एमएस धोनी की बेटी जीवा, फीस सुनकर उड़ जाएंगे होश

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा अक्सर उनके साथ नजर आती है. छोटी उम्र में अपने क्यूटनेस से इंस्टाग्राम पर करीब ढाई मिलियन फॉलोअर्स बनाने वाली जीवा अब स्कूल भी जाने लगी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि धोनी की बेटी जीवा किस स्कूल में जाती है और वहां की फीस कितनी है.

undefined

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा अक्सर उनके साथ नजर आती है. छोटी उम्र में अपने क्यूटनेस से इंस्टाग्राम पर करीब ढाई मिलियन फॉलोअर्स बनाने वाली जीवा अब स्कूल भी जाने लगी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि धोनी की बेटी जीवा किस स्कूल में जाती है और वहां की फीस कितनी है.

undefined

जीवा के अकाउंट पर अक्सर उनकी खूबसूरत तस्वीरें पोस्ट की जाती हैं. जीवा का जन्म 6 फरवरी 2006 को हुआ था. वह ठीक दो माह बाद यानी 6 फरवरी 2024 को 9 साल की हो जाएंगी.

undefined

धोनी फैमिली के फैन्स अक्सर यह जानना चाहते हैं कि जीवा क्या कर रही हैं. तो आज हम आपको उनके स्कूल के बारे में बता रहे हैं. जीवा अपने मम्मी-पापा के साथ रांची में ही रहती हैं और वहीं एक नामी स्कूल में पढ़ रही है.

undefined

इस स्कूल का नाम है टॉरियन वर्ल्ड स्कूल. यह रांची और आसपास के इलाकों का एक सबसे प्रतिष्ठित स्कूल है. इसकी स्थापना वर्ष 2008 में अमित बाजला नाम के युवा ने किया था.

undefined

अमित बाजला खुद लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स से पढ़े हैं. वह अभी 35 साल के हैं. लिंक्ड इन पर उनके प्रोफाइल के मुताबिक मुंबई में रहने वाले बाजला 2008 से इस स्कूल के चेयरमैन हैं.

undefined

स्कूल का दावा है कि वह बच्चों को व्यावहारिक शिक्षा देने के साथ उनकी पर्सनॉलिटी पर विशेष जोर देता है. स्कूल में कई विदेशी टीचर भी हैं.

undefined

स्कूल कैंपस में ऑर्गेनिक खेती से लेकर घुड़सवारी तक… तमाम चीजों की सुविधा हैं. पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों के फिजिकल और मेंटल डेवलपमेंट के लिए स्पोर्ट्स पर भी विशेष जोर दिया जाता है.

undefined

जहां तक फीस की बात है तो यह आम लोगों के लिए थोड़ा महंगा है. स्कूल की वेबसाइट के मुताबिक दाखिला लेने वाले साल में एक बच्चे की साल भर की फीस 5.70 रुपये पड़ जाती है. दूसरे साल से फीस थोड़ा कम हो जाता है. यह मंथली करीब 40 हजार रुपये हैं.

undefined

वेबसाइट के मुताबिक एलकेजी से आठवीं तक की सालाना फीस 4.40 लाख और नौवीं से 12वीं तक की सालाना फीस 4.80 लाख है. इसनें यूनिफॉर्म, टेक्स्टबुक, स्टेशनरी, विंटर यूनिफॉर्म और स्पोर्ट्स ड्रेस शामिल हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें