1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. michael vaughan serious allegations against team india said 5th test was canceled due to ipl not corona avd

IND vs ENG: माइकल वॉन ने टीम इंडिया पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- कोरोना नहीं IPL के चलते हुआ पांचवां टेस्ट रद्द

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकन वॉन ने भारतीय टीम पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट कर इशारों-इशारों में मैच रद्द होने के पीछे आईपीएल को ठहराया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
माइकल वॉन ने टीम इंडिया पर लगाया गंभीर आरोप
माइकल वॉन ने टीम इंडिया पर लगाया गंभीर आरोप
twitter

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 10 सितंबर से शुरू हो रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच को रद्द कर दिया. दरअसल मुकाबले से ठीक पहले भारतीय टीम के फिजियो कोरोना पॉजिटिव पाये गये. जिसके बाद सुरक्षा को देखते हुए भारतीय टीम मैदान पर नहीं उतरी.

इधर पांचवां टेस्ट रद्द होने को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकन वॉन ने भारतीय टीम पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट कर इशारों-इशारों में मैच रद्द होने के पीछे आईपीएल को ठहराया है.

वॉन ने ट्वीट किया और लिखा, आईपीएल टीमें चार्टर्ड प्लेन.. यूएई में 6 दिन क्वारंटाइन.. टूर्नामेंट शुरू होने में 7 दिन !!!! आपको बता दें कि टेस्ट किसी और वजह से रद्द किया गया था, लेकिन आईपीएल..

उन्होंने अपने ट्वीट में एक साथ कई बातों पर संदेश जताया. उन्होंने यह बताया कि आईपीएल शुरू होने में 7 दिन बचे हुए हैं और यूएई पहुंचकर खिलाड़ियों को 6 दिनों तक कोरेंटिन में रखा जाएगा. उन्होंने संदेश जताते हुए कहा कि कोई और कारण नहीं बल्कि आईपीएल है.

इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था और लिखा, भारत ने इंग्लैंड क्रिकेट की गरिमा को ठेस पहुंचाई है लेकिन इंग्लैंड ने भी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के साथ ऐसा ही किया था.

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्क बुचर ने भी संदेह जताते हुए कहा कि 19 सितंबर को यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग का फिर से शुरू होना टेस्ट रद्द होने का एक कारण हो सकता है. उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, यूएई में 19 सितंबर को आईपीएल फिर से शुरू होगा और टेस्ट के आगे खिसकाने से भारतीय खिलाड़ियों के लिए आईपीएल की शुरुआत में भाग लेना मुश्किल होता. अगर कोई भारतीय खिलाड़ी जांच में पॉजिटिव आता तो उसे कम से कम 10 दिनों तक ब्रिटेन में कोरेंटिन रहना होता.

हालांकि इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने टीम इंडिया का सपोर्ट किया और कहा कि टेस्ट नहीं खेलने का फैसला करने के लिए भारतीय टीम पर उंगली नहीं उठानी चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, इंग्लैंड ने कोरोना के डर के कारण दक्षिण अफ्रीका का दौरा छोड़ दिया था जिससे क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की वित्तीय स्थिति प्रभावित हुई थी. ऐसे में भारत की आलोचना नहीं होनी चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें