1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. kapil dev reacted to ravichandran ashwin breaking his record made a big prediction aml

कपिल देव ने रविचंद्रन अश्विन द्वारा अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर दी प्रतिक्रिया, कर दी बड़ी भविष्यवाणी

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन ने अपना टेस्ट करियर का 436वां विकेट लेकर महान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अश्विन के इस रिकॉर्ड पर कपिल देव ने उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि अश्विन में यह काबलियत है कि वे इस रिकॉर्ड को काफी पहले ही तोड़ सकते थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन
रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन
PTI

रविचंद्रन अश्विन द्वारा कपिल देव के 434 विकेटों को पीछे छोड़ते हुए भारत के दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के एक दिन बाद, महान पूर्व ऑलराउंडर कपिल देव की प्रतिक्रिया आई है. कपिल देव ने कहा कि अगर रविचंद्रन अश्विन का और अधिक मौके मिलते तो वह उनका रिकॉर्ड काफी पहले तोड़ देते. टेस्ट क्रिकेट में भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम है.

कपिल देव ने जमकर की तारीफ

कपिल देव ने कहा कि यह एक बड़ी उपलब्धि है, विशेष रूप से एक ऐसे व्यक्ति से जिसे हाल के दिनों में पर्याप्त अवसर नहीं मिले. अगर उसे वे अवसर मिलते, तो वह बहुत पहले 434 को पार कर जाता. मैं उसके लिए खुश हूं. कपिल देव ने मिड डे के दिए साक्षत्कार में कहा कि मेरा समय अब बीत चुका है. अश्विन श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन इस लैंडमार्क तक पहुंचे. तीसरा दिन, इस टेस्ट मैच का आखिरी दिन भी साबित हुआ.

भारत ने तीसरे ही दिन जीत लिया मुकाबला

भारत ने यह मुकाबला तीसरे ही दिन एक पारी और 222 रन से जीत लिया. कपिल देव ने कहा कि अश्विन एक शानदार क्रिकेटर, एक उत्कृष्ट और बुद्धिमान स्पिनर हैं. उन्हें अब 500 टेस्ट स्कैलप का लक्ष्य बनाना चाहिए, जो मुझे यकीन है कि वह कोशिश करेंगे और हासिल करेंगे. वास्तव में, इससे भी ज्यादा विकेट वे ले सकते हैं. भारत की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए अश्विन ने महत्वपूर्ण 61 रन भी बनाए.

रविचंद्रन अश्विन ने दी यह प्रतिक्रिया

कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर अपनी खुशी जाहीर की. उन्होंने लिखा कि 28 साल पहले, मैं महान कपिल देव को उनके विश्व रिकॉर्ड विकेट हासिल करते देख रहा था. मेरे मन में कभी भी यह विचार नहीं था कि मैं एक ऑफ स्पिनर बनूंगा, अपने देश के लिए खेलूंगा और यहां तक ​​​​कि महान व्यक्ति के विकेटों की संख्या को पार करने का प्रबंधन करूंगा. इस खेल ने मुझे अब तक जो कुछ दिया है, उससे मैं खुश और बहुत आभारी हूं.

रवींद्र जडेजा का शानदार प्रदर्शन

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शानदार पहले टेस्ट मैच में प्रदर्शन किया. जडेजा ने न केवल बल्ले से नाबाद 175 रन बनाए, बल्कि दोनों पारियों में श्रीलंकाई बल्लेबाजों की नाम में दम कर दिया. उन्होंने पहली पारी में श्रीलंका के पांच महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर उन्हें बड़ा स्कोर करने से रोका. फोलोऑन के बाद दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए और भारत के लिए बड़ी जीत सुनिश्चित की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें