1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. james anderson can break sachin tendulkar world record in test cricket become the only player in the world avd

सचिन तेंदुलकर के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं जेम्स एंडरसन, बन जाएंगे दुनिया के एक मात्र खिलाड़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सचिन तेंदुलकर के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं जेम्स एंडरसन
सचिन तेंदुलकर के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं जेम्स एंडरसन
twitter

Sachin Tendulkar world record in Test cricket : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन महान क्रिकेटर भारत रत्न सचिन तेंदुलकर के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को इसबार तोड़ सकते हैं. एंडरसन अगर इंग्लैंड में 6 टेस्ट मैच खेल लेते हैं, तो सचिन के स्वदेश में सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें से 94 मैच उन्होंने स्वदेश यानि भारत में खेले हैं. यह वर्ल्ड रिकार्ड है. एंडरसन मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक 160 टेस्ट मैचों में 614 विकेट चटकाये हैं.

इंग्लैंड को फिलहाल अपने घर पर 7 टेस्ट मैच खेलने हैं. जिसमें भारत के खिलाफ पांच और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच शामिल हैं. एंडरसन सभी मैचों में खेलने की इच्छा जतायी है. एंडरसन अब तक अपने देश में 89 टेस्ट मैच खेले हैं और अगर 7 मैच खेल लेते हैं, तो संख्या 96 पर पहुंच जाएगी. वैसे में एंडरसन सचिन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ देंगे और ऐसा करने वाले दुनिया के एक मात्र खिलाड़ी बन जाएंगे.

स्वदेश में सबसे अधिक टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड सचिन के नाम

स्वदेश में सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड फिलहाल सचिन के नाम दर्ज है. तेंदुलकर के बाद ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (92) का नंबर आता है. उसके बाद एंडरसन, इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ ने 89 मैच स्वदेश में खेले हैं.

स्वदेश में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन सकते हैं एंडरसन

एंडरसन स्वदेश में 400 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन सकते हैं, जिससे वह 16 विकेट दूर हैं. उन्होंने अब तक 89 टेस्ट मैचों में 384 विकेट लिये हैं. श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने 79 मैचों में 493 विकेट लिये हैं. अनिल कुंबले ने 63 मैचों में 350 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 82 मैचों में 334 विकेट स्वदेश में लिये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें