15.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeक्रिकेटआईपीएल25 साल पहले पहले शारजाह में गरजा था सचिन का बल्ला, बैटिंग देख कंगारू गेंदबाजों के उड़ गए थे...

25 साल पहले पहले शारजाह में गरजा था सचिन का बल्ला, बैटिंग देख कंगारू गेंदबाजों के उड़ गए थे होश

Sachin Tendulkar Sharjah Innings: भारतीय टीम के महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने आज ही के दिन शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 143 रनों की पारी खेली थी.

Sachin Tendulkar Historical Sharjah Innings: भारत के महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक यादगार और ऐतिहासिक पारियां खेली हैं. हालांकि कि आज हम उनके शारजाह की उस पारी की बात करेंगे जो उन्होंने आज ही के दिन (22 अप्रैल) 1998 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी. इस पारी में सचिन ने कंगारू गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के एक भी गेंदबाज को नहीं बख्शा था और 131 गेंदों में ताबड़तोड़ 143 रन जड़ दिए थे.

सचिन ने बैट से शारजाह में लाया था डेजर्ट स्टॉर्म

सचिन तेंदुलकर ने 22 अप्रैल 1998 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शारजाह में बल्ले से धमाल मचा दिया था. दरअसल, इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 285 रनों का टारगेट दिया था. हालांकि मैच को रेतीला तूफान आने के कारण थोड़े देर के लिए रोका गया था. पर किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि इस तूफान के रूकने के बाद शारजाह में ‘सचिन’ नाम का तूफान आएगा और इस तूफान में पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम उड़ जाएगी.

इस मुकाबले में सचिन तेंदलुकर सौरव गांगुली के साथ ओपनिंग करने आए थे. सचिन ने शुरुआत से ही अपने आक्रमक रवैया दिखा दिया था. इस मुकाबले में सचिन ने शेन वॉर्न, स्टीव वॉ, टॉम मूडी किसी को भी नहीं छोड़ा और सभी की जमकर धुनाई की थी. सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के हर गेंदबाज के खिलाफ बल्ले से आकर्षक शॉट्स लगाए थे. सचिन के शॉट्स को देखकर स्टेडियम में मौजूद सभी फैंस जमकर झूम रहे थे.

Also Read: MI vs PBKS Playing11: पंजाब के सामने होगी मुंबई की कड़ी चुनौती, यहां जानिए क्या हो सकती है प्लेइंग 11
चौके-छक्कों की सचिन ने की थी बारिश

शारजाह में सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 131 गेंदों में 143 रन बनाए थे. उन्होंने अपनी इस धमाकेदार पारी में 9 चौके और 5 छक्के जड़े थे. सचिन की इस पारी को क्रिकेट के सबसे ऐतिहासिक पारियों में से एक माना जाता है. हालांकि सचिन तेंदुलकर के इतने दमदार बैटिंग के बाद भी टीम इंडिया यह मुकाबला नहीं जीत सकी थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें