25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2022: आईपीएल में सुनामी लाने वाला क्रिकेटर खो गया गुमनामी में, CSK के खिलाफ खेली थी तूफानी पारी

पॉल वाल्थाटी का आईपीएल सफर बहुत छोटा रहा. 23 अप्रैल 2009 में उन्होंने आईपीएल में डेब्यू किया और 19 अप्रैल 2013 में ही बाहर हो गये. इस दौरान उन्होंने 23 मैच खेले, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से 505 रन और 7 विकेट चटकाये.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) ने अबतक कई युवा क्रिकेटरों को बड़ी पहचान दी है. आईपीएल खेलकर कई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बने. लेकिन कई ऐसे भी खिलाड़ी हुए, जो आईपीएल में सुनामी बनकर आये और फिर गुमनामियों में खो गये. यहां बात हो रही है, भारतीय खिलाड़ी पॉल वाल्थाटी (Paul Valthaty) की. पॉल वाल्थाटी का जन्म मुंबई में 7 दिसंबर 1983 को हुआ. जो आईपीएल 2011 में जबरदस्त पारी खेलकर चर्चा में आये थे. लेकिन उसके बाद गुमनामियों में खो गये.

एमएस धोनी की सीएसके के खिलाफ पॉल वाल्थाटी ने खेली थी तूफानी पारी

पॉल वाल्थाटी का आईपीएल सफर बहुत छोटा रहा. 23 अप्रैल 2009 में उन्होंने आईपीएल में डेब्यू किया और 19 अप्रैल 2013 में ही बाहर हो गये. इस दौरान उन्होंने 23 मैच खेले, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से 505 रन और 7 विकेट चटकाये. पॉल वाल्थाटी ने 13 अप्रैल 2013 को किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बतौर सलामी बल्लेबाज तूफानी पारी खेली थी. जिसके बाद हर ओर उनकी ही चर्चा होने लगी थी. पॉल वाल्थाटी ने केवल 63 गेंदों में ही नाबाद 120 रन ठोक डाले थे और धोनी की टीम को 6 विकेट से हरा दिया. अपनी शतकीय पारी के दौरान पॉल वाल्थाटी ने 19 चौके और दो छक्के जमाये थे. वाल्थाटी ने केवल 52 गेंदों में ही अपना शतक पूरा कर लिया था. लेकिन उस पारी के बाद वे गुमनामियों में खो गये. आखिरी बार पॉल वाल्थाटी 19 अप्रैल 2013 में आईपीएल खेला, जिसमें उन्होंने 17 गेंदों में केवल 6 रन बनाया.

पॉल वाल्थाटी के पास टैलेंट होने पर भी तकदीर ने नहीं दिया साथ

पॉल वाल्थाटी के पास टैलेंट की कोई कमी नहीं थी, लेकिन तकदीर ने उनके साथ गंदा मजाक किया. जब-जब पॉल वाल्थाटी अपने खेल का प्रदर्शन करते, तकदीर उनका साथ नहीं दिया. 2009 में उन्हें अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में उन्हें आंख में चोट लगी. फिर कलाई में गांठ बनने से उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा.

Also Read: IPL 2022: ऋषभ पंत ने नेट पर की छक्कों की बरसात, देखते रह गये यश धुल, फ्रेंचाइजी ने कहा- ये है नयी दिल्ली

28 साल की उम्र ही क्रिकेट से गायब हो गये पॉल वाल्थाटी

प्रतिभा होने बावजूद पॉल वाल्थाटी को केवल 28 साल की उम्र में ही क्रिकेट से दूरी बनाना पड़ा. हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में उन्होंने बताया था कि चोट की वजह से इतनी दर्द थी कि वो अपना बल्ला भी नहीं उठा पा रहे थे. रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल पॉल वाल्थाटी एयर इंडिया में नौकरी कर रहे हैं और मुंबई में युवा क्रिकेटरों को ट्रेनिंग भी दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें