16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeक्रिकेटआईपीएलIPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स में कोरोना ब्लास्ट, दो विदेशी खिलाड़ी समेत 6 पॉजिटिव, Cancel IPL कर रहा ट्रेंड

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स में कोरोना ब्लास्ट, दो विदेशी खिलाड़ी समेत 6 पॉजिटिव, Cancel IPL कर रहा ट्रेंड

दिल्ली कैपिटल्स की टीम का दूसरा विदेशी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी से पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर मिशेल मार्श कोरोना संक्रमित हुए थे जिससे उनकी टीम में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या छह हो गयी है.

विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सिफर्ट के भी कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) मैच के आयोजन पर संशय की स्थिति बन गयी थी. हालांकि अब खबर आ रही है कि मैच अपने तय समय पर खेला जाएगा. इधर कोरोना के मामले बढ़ने के साथ सोशल मीडिया पर Cancel IPL लगातार ट्रेंड कर रहा है.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम का दूसरा विदेशी खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली कैपिटल्स की टीम का दूसरा विदेशी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी से पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर मिशेल मार्श कोरोना संक्रमित हुए थे जिससे उनकी टीम में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या छह हो गयी है.

Also Read: IPL 2022: हार के बाद केएल राहुल पर लगा भारी जुर्माना, मार्कस स्टोइनिस को लगी फटकार, जानें क्या है मामला

बीसीसीआई सूत्र ने क्या बताया

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक सूत्र के अनुसार बुधवार सुबह हुई जांच में सिफर्ट को पॉजिटिव पाया गया है. बीसीसीआई सूत्र ने कहा, जहां तक हमें पता है, न्यूजीलैंड के टिम सिफर्ट को पॉजिटिव पाया गया है. गोपनीयता की शर्त पर एक खिलाड़ी ने कहा, हमारी सुबह कोरोना जांच हुई थी और कुछ देर में फिर हमारी जांच की जायेगी. हम अलग अलग रह रहे हैं.

कोरोना मामला बढ़ने के बावजूद मैच के लिए तैयार पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स की फ्रेंचाइजी के अधिकारियों ने बताया कि टीम स्टेडियम के लिये जाने के लिये तैयार थी. आईपीएल के नियमों के अनुसार दल में कोरोना संक्रमण होने की स्थिति में मैच आयोजित करने के लिये कम से कम 12 खिलाड़ियों की जरूरत होती है जिसमें से सात भारतीय हों. अगर न्यूनतम खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हो सकते तो मैच को बाद में आयोजित करने का विकल्प भी है.

पंजाब और दिल्ली के मुकाबले में पहले ही हो चुका है बदलाव

बीसीसीआई को मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद मैच पुणे से मुंबई में कराने के लिये बाध्य होना पड़ा था ताकि बस के अंदर बंद माहौल में लंबी यात्रा के दौरान किसी भी अज्ञात मामले (जो जांच में पॉजिटिव नहीं आया हो) के कारण अन्य खिलाड़ियों के संक्रमित होने से बचा जा सके.

दिल्ली कैपिटल्स में कौन-कौन आया कोरोना की चपेट में

दिल्ली के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और मसाज थेरेपिस्ट चेतन कुमार पिछले हफ्ते कोरोना आये थे जबकि मार्श, डाक्टर अभिजीत साल्वी और सोशल मीडिया कंटेट टीम सदस्य आकाश माने सोमवार को पॉजिटिव आये थे. मार्श को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. सिफर्ट पिछले सत्र में भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे जब वह कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ थे। पिछले आईपीएल सत्र में चार टीमों में कई मामले सामने आने के बाद आयोजकों को आईपीएल स्थगित करने के लिये मजबूर होना पड़ा था जिसके बाद इसे संयुक्त अरब अमीरात में सितंबर-अक्टूबर में पूरा कराया गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें