1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl auction 2021 after a battle of the bids between chennai super kings and royal challengers banglore glenn maxwell is sold to rcb for 14 crore 25 lakhs inr aml

IPL Auction 2021: ग्लेन मैक्सवेल को खरीदने के लिए लगी होड़, आरसीबी ने 14.25 करोड़ में खरीदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Glenn Maxwell
Glenn Maxwell
PTI
  • आईपीएल 2021 के लिए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल 14.25 करोड़ में बिके.

  • चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खरीदने के लिए मची होड़.

  • विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मैक्सवेल को खरीदा.

IPL Auction 2021 चेन्नई : आईपीएल 2021 के लिए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. ग्लेन मैक्सवेल की नीलामी शुरू हुई तो सभी फ्रेंचाइजियों में उन्हें खरीदने की होड़ लग गयी. मैक्सवेल ने अपनी बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखी थी. पिछले सीजन में ग्लेन मैक्सवेल किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे. चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने भी मैक्सवेल को खरीदने में रुचि दिखाई थी.

चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर की बीच मैक्सवेल को खरीदने की होड़ लगी रही. अंत में बाजी आरसीबी ने मारी. आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली के हाथ में है. पिछले सीजन में पंजाब की टीम की ओर से मैक्सवेल का प्रदर्शन खासा खराब रहा था. उसके बाद पंजाब ने उन्हें रिलीज कर दिया.

किंग्स इलेवन पंजाब ने मैक्सवेल को 10.75 करोड़ रुपये में उन्हें खरीदा था. मैक्सवेल इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पहले की कहा था कि पिछले सीजन में फ्लॉप रहे ग्लेन मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खरीद सकती है.

आईपीएल में मैक्सवेल के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अबतक 82 मैच खेले हैं. मैक्सवेल ने 79 पारियों में 22.13 की औसत से 1505 रन बनाये हैं. मैक्सवेल का स्ट्राइक रेट 154.68 रहा है. आईपीएल में मैक्सवेल के नाम 6 अर्धशतक हैं. इनका सर्वोच्च स्कोर 95 रहा है. आईपीएल गेंदबाजी में मैक्सवेल ने 50 पारियों में कुल 19 विकेट लिये हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें