1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 mega auction date final auction for 2 new ipl teams to be held on october 17 avd

IPL 2022: मेगा ऑक्शन का डेट फाइनल, इस दिन दो नयी टीमों की होगी नीलामी

आईपीएल 2022 में दो नयी टीमों को शामिल करने के लिए नीलामी का डेट फाइनल कर दिया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार नयी टीमों की नीलामी 17 अक्टूबर को होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेगा ऑक्शन का डेट फाइनल
मेगा ऑक्शन का डेट फाइनल
twitter

आईपीएल 2022 में दो नयी टीमों को शामिल करने की तैयारी पूरी कर ली गयी है. दो नयी टीमों को लीग में शामिल करने के लिए नीलामी का डेट भी फाइनल कर दिया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार नयी टीमों की नीलामी 17 अक्टूबर को होगी.

इसके साथ ही मेगा ऑक्शन का भी डेट फाइनल कर दिया गया है. खबर है कि 10 टीमों के लिए मेगा ऑक्शन अगले साल जनवरी में होगा. आईपीएल का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को होने वाला है, जबकि टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर को ही होने वाला है. यानी वर्ल्ड कप की शुरुआत के साथ ही आईपीएल 2022 के लिए दो नयी टीमों का भी चुनाव हो जाएगा.

मालूम हो बीसीसीआई ने पिछने दिनों ही नयी टीमों की नीलामी को लेकर टेंडर भरने का डेट फाइनल कर दिया था. जिसके अनुसार 5 अक्टूबर तक कोई भी कंपनी टेंडर भर सकता है. कंपनियां 10 लाख रुपये देकर टेंडर दस्तावेज खरीद सकती है.

आईपीएल में दो नयी टीमों के लिए बीसीसीआई ने आधार मूल्य 1700 से बढ़ाकर 2000 करोड़ कर दिया है. दो नयी टीमों की एंट्री से बीसीसीआई को करीब 50 हजार करोड़‍ रुपये की कमाई होगी. खबर ये भी है कि जिस कंपनी का सलाना टर्न ओवर सलाना 300 करोड़ रुपये ये अधिक होगी उसी को नीलामी में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी.

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में कुल 10 टीमें भाग लेंगे. जिसके लिए 74 मैच कराये जाएंगे. इसके लिए मेगा ऑक्शन भी होगा. जिसमें खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें