1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 news updates kl rahul records in indian premier league profile punjab kings cricket latest news in hindi rkt

IPL 2021: पंजाब के इस खिलाड़ी का जब चलता है बल्ला तब खौफ खाती है विपक्षी टीम, इस सीजन में भी रहेंगी सबकी नजरें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KL Rahul
KL Rahul
file photo

IPL 2021 : दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के लिए इंतजार की घड़िया अब खत्म होने वाली है. 9 अप्रैल यानि कल से IPL के 14वें सीजन की शुरूआत होने जा रही है. इस सीजन में लोगों के निगाहें अपने-अपने फेवरेट खिलाड़ियों पर रहेगी. वहीं पंजाब किग्स के कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल से टीम को काफी उम्मीद रहेंगी. पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले पंजाब के कप्तान इस बार भी अपने लय को जारी रखना चाहेंगे.

पिछले सीजन में की थी शानदार बल्लेबाजी 

पिछले सीजन में जब उन्हें कप्तानी दी गई तो उनका बल्ला भी जमकर बरसा था. केएल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम किया था. उन्होंने इस सीजन में 14 मैचों में 670 रन बनाए थे, जिसमें पांच अर्धशतक और एक शतक शामिल था. पंजाब के कप्तान इस बार भी अपने लय को ऐसे ही बरकार रखना चाहेंगे.

IPL में शानदार रहा है केएल राहुल का सफर 

बता दें कि राहुल ने 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ आईपीएल करियर का आगाज किया था. इसके बाद वह सनराइजर्स हैदराबाद टीम में शामिल हुए फिर वापस आरसीबी में लौटे. सात सालों के अपने आईपीएल करियर में केएल राहुल ने 81 मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने 44.86 की औसत से 2,647 रन बनाए हैं. इसके बाद वह पिछे मुड़कर नहीं देखा. वहीं 2017 में कंधे की चोट के चलते राहुल आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सके थे और फिर 2018 में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ रुपये में खरीदा था.

पिछले सीजन में राहुल ने 69 गेंद पर 132 रन की पारी खेली थी. अपनी पारी में उन्होंने 14 चौके और सात छक्के जड़े. अपनी पारी के दम पर उन्होंने आईपीएल में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वश्रेष्ठ निजी स्कोर के रेकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. वहीं पिछले सीजन में राहुल पंजाब के कप्तान बनाए गए थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें