1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 mi vs kkr eoin morgan fined after they maintained a slow over rate rahul tripathi mumbai indians rkt

IPL 2021: मुंबई पर जीत के बाद भी कप्तान ऑएन मॉर्गन में मिली बड़ी सजा, अब चुकाने पड़ेंगे 24 लाख

कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से शानदार मात दी. इस शानदार जीत के बाद भी कप्तान ऑएन मॉर्गन को तगड़ा नुकसान झेलना पड़ा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2020, MI vs KKR
IPL 2020, MI vs KKR
PTI PHOTO

IPL 2021, MI vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 34वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 7 विकेट से हरा दिया. केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने फैसला किया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने 15.1 ओवर में तीन विकेट पर 159 बनाकर मैच जीत लिया. लगातार दूसरी जीत के बाद केकेआर ने प्वाइंट टेबल में लंबी छलांग लगायी और चौथे स्थान पर पहुंच गया.

वहीं केकेआर की इस जीत के बाद भी कप्तान ऑएन मॉर्गन (Eoin Morgan) को बड़ी सजा मिली है और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की पूरी टीम की जेब भी ढीली होती दिखी. कप्तान मॉर्गन को मैच के बाद 24 लाख रुपये चुकाने पड़े. वहीं KKR की प्लेइंग इलेवन में जितने खिलाड़ी शामिल थे, उनके भी जेब से कम से कम 6 लाख रुपये कटे हैं. बता दें कि केकेआर ने इस सीजन में स्लो ओवर रेट की गलती दूसरी बार की है, इसलिए उन पर मैच फीस का 25 फीसद जुर्माना लगाया गया.

बता दें कि मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ (MI vs KKR) निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए. इससे ऑयन मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम कोलकाता को जीत के लिए 156 रन का लक्ष्य मिला. मुंबई के लिए ओपनर क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने कमाल का प्रदर्शन किया और 55 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 33 रन का योगदान दिया. केकेआर के लिए पेसर प्रसिद्ध कृष्णा और लॉकी फर्ग्युसन ने 2-2 विकेट झटके.

मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए. 156 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर की शानदार शुरुआत रही सलामी बल्लेबाज अय्यर और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए ताबरतोर 40 रनों की साझेदारी कर दी. केकेआर के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने ताबड़तोड़ बल्लबाजी करके मैच को एकतरफा बना दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें