1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 kkr vs rr match preview dream11 playing xi prediction rajasthan royals vs kolkata knight riders rkt

IPL 2021, KKR vs RR: राजस्‍थान से आज भिड़ेंगे शाहरुख के लड़ाके, किसका पलड़ा कितना भारी आंकड़े बता रहे हैं पूरी कहानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 KKR vs RR
IPL 2021 KKR vs RR
pti photo

IPL 2021, KKR vs RR: संजू सैमसन के नेतृत्व वाली राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ आज होने वाले आइपीएल मैच में आमने-सामने होंगे. इंडियन प्रीमियर लीग 2008 की चैंपियन राजस्थान की टीम शनिवार को दो बार की चैंपियन कोलकाता से भिड़ेगी तो उसका लक्ष्य हर हाल में जीत हासिल करना होगा. इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम केकेआर और संजू सैमसन के नेतृत्व में खेल रही राजस्थान की टीम अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी हैं.

दोनों टीमों की समस्या लगभग एक जैसी हैं. उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने और साझेदारियां निभाने में असफल रहे हैं. दोनों टीमों के पिछले मैचों में निचले मध्यक्रम ने स्थिति संभाली, लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं था. केकेआर ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था, लेकिन इसके बाद उसे लगातार तीन मैच गंवाये हैं. केकेआर अंकतालिका में सातवें स्थान पर है.

वानखेड़े में हाई-स्कोरिंग थ्रिलर में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर यादगार जीत दर्ज करने के बाद, दो बार के चैंपियन कोलकाता लगातार संघर्ष कर रही है. पैट कमिंस और आंद्रे रसेल ने केकेआर की एमएस धोनी के नेतृत्व वाली सीएसके के हाथों 18 रन की हार में अपने बल्लेबाजी के कारनामे दिखाए थें. केकेआर थिंक टैंक कप्तान मॉर्गन और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल से वानखेड़े की बल्लेबाजी के अनुकूल राजस्थान की ओर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा.

वैसे, आईपीएल के आंकड़ों में कोलकाता नाइटराइडर्स का पलड़ा भारी है. कोलकाता और राजस्‍थान के बीच अब तक कुल 23 मैच खेले गए हैं. केकेआर ने 12 जबकि आरआर ने 10 मैच जीते हैं। एक मुकाबला बेनतीजा रहा. आंकड़ों का टीम पर प्रभाव पड़ता है और केकेआर इसे अपने जहन में रखते हुए एक और जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान संभाल सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें